May 20, 2024

भारत ने वेस्टइंडीज पर दर्ज की चुनौतीपूर्ण जीत, 6 विकेट से हराया

1 min read
Spread the love
 भारत ने 3-0 से सीरीज पर किया कब्जा, धवन और पंत बने आज के हीरो

चेन्नई : भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पेटीएम सीरीज के आखिरी टी20 मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज कर लिया है। इसी के साथ भारत ने 3-0 से क्लीन स्वीप भी कर लिया। आज के हीरो के रूप में शिखर धवन और ऋषभ पंत उभरे। टी20 सीरीज में अब तक के मैचों में इन दोनों का बल्ला खामोश रहा था। लेकिन आज एम चिदंबरम स्टेडियम में शिखर धवन ने धमाकेदार 92 रन बनाये। वहीं युवा ऋषभ पंत ने उनका बखूबी साथ देते हुए अर्धशतक जड़ दिया। हालांकि अंत समय में ऋषभ पंत 58 रन बनाकर आउट हो गए। उसके बाद आखिरी ओवर में शिखर धवन ने भी उस वक्त अपना विकेट खो दिया जब भारत को 2 गेंद में 1 दन बनाने थे। आखिरी बाॉल में भारत को 1 गेंद में 1 रन की जरूरत थी। लेकिन बल्लेबाज मनीष पांडे ने आखिरी गेंद पर रन दौड़कर भारत को 6 विकेट से जीत दिलाया।

रोहित शर्मा ने इसी के साथ कप्तानी करते  हुए 12 टी20 मैचों में से 11 में जीत दर्ज किया है। वहीं वर्ष 2018 में टी20 मैचों में शिखर धवन के सबसे 572 रन हो गए और कप्तान रोहित शर्मा के नाम 560 रन हुए। शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच दिया गया। वहीं कुलदीप यादव को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पूर्व वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी रही। ओपनर बल्लेबाजों शिमरन हेटमायर की 26 और शे होप 24 की अच्छी शुरूआत के बाद मध्यम क्रम में डेरेन ब्रावो की 43 रन की पारी और निकोलस पोरन की नाबाद 53 रन की तूफानी पारी ने भारत के सामने 3 विकेट खोकर 181 रन का चुनौती भरा लक्ष्य रखा। भारतीय गेंदबाजों में आज वापसी कर रहे है यजुवेंद्र चहल ने 2 विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.