May 17, 2024

भारत ने वेस्टइंडीज को 71 रन से हराया, 2-0 से सीरीज जीता

1 min read
Spread the love
रोहित बने 4 टी20 शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी

लखनऊ : 24 साल के बाद लखनऊ के श्री अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में हुए भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी20 मैच को भारत ने 71 रन से जीत लिया है। भारत ने इसी के साथ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला को 2-0 से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया। भारत के दिये 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत अच्छी नहीं रही। शे होप और शेमरन हेटमायर ने एक बार फिर वेस्टइंडीज को निराश किया। वहीं डेरेन ब्रावो भी कुछ खास नहीं कर पाये और 23 रन पर आउट हो गए। दिनेश रामदीन ने भी 10 रन पर आउट हो गए। इसी तरह बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडीज 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 124 रन ही बना सकी।

भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। सभी गेंदबाजों ने इंडीज के बल्लेबाजों की रफ्तार पर लगाम लगा दिया। भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले।

इस जीत के साथ भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक हुए 10 मैचों में 4 जीत दर्ज कर लिया। वहीं भारत ने इस सीरीज को जीतकर लगातार 7 टी20 सीरीज अपने नाम कर लिया। साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी में लगातार 6 टी20 सीरीज जीतने का भी रिकार्ड बना।

इससे पूर्व भारतीय बल्लेबाजों में कप्तान रोहित शर्मा ने अपने प्रदर्शन से सबको नतमतस्तक कर दिया। रोहित शर्मा ने अपने 111 रन की धुआंधर शतकीय पारी की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा किया। रोहत शर्मा टी20 में 4
शतक जड़ने वाले पहले अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित शर्मा का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.