April 26, 2024

अगर किसी ने भी आपके फोन को छुआ तो बजने लगेगा अलार्म, जानिए कैसे

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली: अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद जरुरी है।, कई बार आप किसी दूसरे के घर जाते हैं और आप फोन को कहीं रख देते हैं। ऐसी स्थिति में आपके फोन को अगर कोई आपकी मर्जी के बिना भी टच करेगा तो आपको इसका पता नहीं चलेगा। कई बार बच्चे भी कहीं रखे फोन को टच करने लगते हैं। ऐसी स्थिति में फोन को खराब होने की आशंका भी रहती है। सोचिए कि अगर आपके फोन को कोई टच करे और उसमें अलार्म बजने लगे।

अगर ऐसा हो जाए तो आपकी मर्जी के बिना कोई आपका फोन टच नहीं कर पाएगा। तो ऐसा मुमकिन है, जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा ऐसा मुमकिन है। आज हम आपको ऐसे ही तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, अगर आपका फोन कोई आपकी मर्जी के बिना टच करेगा तो फोन में अलार्म बजने लगेगा। तो चलिए जानते हैं क्या है ट्रिक।

दरअसल इसके लिए आपको अपने फोन में कोई मोबाइल ऐप डाउनलोड करनी होगी। इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर से Don’t Touch My Phone – #1 Anti Theft Alarm मोबाइल ऐप को इंस्टॉल करना है। इसके बाद जब भी आप अपने फोन को कहीं रखें तो इसे एक्टिवेट कर दें। यह ऐप फोन का लॉक लगा होने पर भी काम करती है। फोन अगर कहीं रखा है और इसे कोई टच करेगा तो अलार्म बजने लगेगा। यह अलार्म तब तक बजता रहेगा जब तक कि इसे बंद न कर दिया जाए। यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री है। इस ऐप को डिवेलपर ने 15 दिसंबर 2017 को ही अपडेट किया है। इस अब तक 10 लाख से ज्यादा लोग इस्तेमाल कर चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.