April 16, 2024

JIO : ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन और टीवी मात्र 600 रुपये में

1 min read
Spread the love

दिल्‍ली: रिलायंस जियो जल्द ही गीगाफाइबर सर्विस को 1600 शहरों में लाने जा रही है. रिलायंस जियो गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड लैंडलाइन एवं टीवी कॉम्बो सर्विस की शुरुआत करेगी, जिसका एक महीने का दाम 600 रुपये होगा. इस सुविधा को लेने के लिए आपको एक हजार रुपये देने होंगे.

गीगाफाइबर सर्विस में आपको लैंडलाइन में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी और टीवी चैनल आपको इंटरनेट के जरिए उपलब्ध कराए जाएंगे. बता दें कि इंटरनेट के जरिए टीवी चैनल उपलब्ध कराए जाने को इंटरनेट प्रोटोकॉल टेलीविजन कहते हैं।

ग्राहकों को ये सभी सेवाएं ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल यानी ओएनटी के जरिए मिलेंगी. ऑप्टिकल नेटवर्क टर्मिनल बॉक्स रूटर के माध्यम से ग्राहक 40 से 45 उपकरणों को जोड़ पाएंगे, जिसमें टीवी, मोबाइल फोन, लैपटॉप और टैब्लेट शामिल हैं. इसके अतिरिक्त ग्राहकों को गेमिंग की भी सुविधा मिलेगी.

मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो मोबिलिटी सर्विसेज के साथ-साथ गीगाफाइबर फिक्सड-ब्रॉडबैंड सर्विस को भारत को ट्रांसफॉर्म करने के लिए पेश किया जा रहा है. मुकेश अंबानी यह भी कह चुके हैं कि गीगाफाइबर सबसे बड़ा ग्रीनफील्ड फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड रोलआउट होगा.

जियो गीगाफाइबर के आने के बाद इसका सीधा मुकाबला बीएसएनएल से होगा. बीएसएनएल ने अपने एफटीटीएच ब्रॉडबैंड सेवा को भारत फाइबर के नाम से कुछ दिन पहले ही शुरू किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.