May 15, 2024

गुजरात: प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी राजधर्म का पालन करे- मनीष तिवारी

1 min read
Spread the love

दिल्ली: गुजरात में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों पर हो रही हमले की निंदा करते हुए कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को राजधर्म का पालन करना चाहिए. पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने संवाददाताओं से कहा है कि गुजरात में जो परिस्थिति है वो अत्यंत ही संवेदनशील है. पूरे प्रदेश में एक तनाव का वातावरण है. अबतक 50 हजार से अधिक लोग वहां से पलायन कर चुके हैं.

उन्होंने कहा है कि चिंता की बात ये है कि, उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को लेकर जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना उत्तर गुजरात तक सीमित थी अब मध्य गुजरात में भी उसका असर देखने को मिल रहा है. अहमदाबाद में वारदातें हुई.

 

आणंद में वारदातें हुई और ऐसा ज्ञात होता है कि गुजरात की जो राज्य सरकार है वो इस हिंसा को रोकना नहीं चाहती. मनीष तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को राजधर्म का पालन करना चाहिए. गौरतलब है कि गत 28 सितंबर को गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की एक बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म के बाद छह जिलों में हिंदी भाषी लोगों पर हमलों की कई घटनाएं हुई हैं.

 

राज्य सरकार का कहना है कि हिंसा की घटनाओं के सिलसिले में 400 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दुष्कर्म के मामले में बिहार के एक प्रवासी श्रमिक को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसा की शुरुआत हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.