April 29, 2024

सुपर फोर के पहले मैच में भारत-बाग्लादेश के बीच मुकाबला आज

1 min read
Spread the love

यूएई : भारत-बांग्लादेश के बीच आज सुपर फोर का पहला मुकाबला दुबई में खेला जायेगा। भारत जहां ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में पाकिस्तान को हराकर दो जीत दर्ज कर चुका है। वहीं बांग्लादेश को गुरूवार को ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के हाथों 136 रन से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

हार्दिक पांड्या सीरीज से हुए बाहर

आलराउंडर हार्दिक पांड्या को आई इंजरी की वजह से वे सीरीज के बाकी मैचों में नहीं खेल पायेंगे। हार्दिक को पीठ में ऐंठन की वजह से एशिया कप से हाथ धोना पड़ रहा है।

भारत का प्लेइंग इलेवन का सवाल

भारत की ओर से आलराउंडर हार्दिक पांड्या के चोट की वजह से बाहर हो जाने के बाद टीम में प्लेइंग इलेवन बनाना टीम मैनेजमेंट के लिए एक महत्वपूर्ण प्रश्न है। संभावना के अनुसार उनकी जगह दीपक चहर को खिलाया जा सकता है। लेकिन दीपक चहर गेंदबाजी में जितने आक्रामक होंगे बल्ले से शायद ही उतने कमाल कर पायें। वहीं सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद भी सिर्फ गेंदबाजी में अव्वल हैं। ऐसे में उनकी जगह केदार जाधव का साथ देने के लिए शायद टीम एकमात्र विकल्प रवींद्र जडेजा का इस्तेमाल कर सकती है, क्योंकि जडेजा ने अभी इंग्लैंड में गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल दिखाया था। साथ ही गेंदबाजी में खलील अहमद को वापस लाया जा सकता है जिन्होंने हांगकांग में शानदान प्रदर्शन किया था। देखना होगा भुवनेश्वर या बुमराह में से पाकिस्तान के खिलाफ रविवार के लिए किसे आराम दिया जायेगा। इसके अलावा टीम में बदलाव की संभावना कम ही है।

बांग्लादेश को भी लगा है झटका

गुरूवार को अफगानिस्तान के हाथों 136 रन के बड़े स्कोर से हारने के बाद बांग्लादेश पर भारत के साथ खेलना प्रेशर भरा रहेगा। उनके प्रमुख बल्लेबाज तमीम इकबाल के चोट की वजह से पहले ही सीरीज से बाहर होने की वजह से ऊपरी क्रम के बल्लेबाजी को संभालना एक सवाल है। ऐसे में सारी जिम्मेदारी लिटन दास, शाकिब अल हसन, मुस्तफिकुर रहीम पर आयेगी, उनका साथ मोहम्मद मिथुन को निभाना होगा। अफगानिस्तान के खिलाफ मुस्तफिकुर रहीम और मुस्तफिजुर रहमान को आराम दिया गया था, जिनकी वापसी आज भारत के खिलाफ होगी। आलराउंडर के रूप में मोहम्दउल्लाह टीम में मौजूद रहेंगे। वहीं अबु हैदर रोनी के अच्छे प्रदर्शन को मशरफे मोर्तजा नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं। अपने पहले मैच में रोनी ने 9 ओवर में 50 रन देकर 2 विकेट हासिल किया था। वहीं मोसादिक होसैन श्रीलंका और अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ खास प्रदर्शन नहीं ंकर पाये हैं, तो कप्तान मशरफे मोर्तजा के प्लेइंग इलेवन को देखना होगा कि वे भारत जैसी बड़ी टीम के साथ मैच में अनुभव का इस्तेमाल करेंगे या फिर युवा गेंदबाजी पर भरोसा जतायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.