May 22, 2024

सीबीआई कोर्ट में लालू प्रसाद यादव ने किया सरेंडर

1 min read
Spread the love

रांचीः लालू प्रसाद यादव ने आज सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया। आज उन्हें कोर्ट में पेश किया गया । कोर्ट में उनके वकील ने उनकी बीमारी के सम्बन्ध में दलील पेश की, उनकी तबियत ख़राब बताई गई है। जिस पर कोर्ट ने उनके मेडिकल चेक अप के आदेश दिए हैं उस आधार पर उन्हें रिम्स में भर्ती करने करने पर फैसला लिया जायेगा। लालू प्रसाद यादव को सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि करने के बाद होटवार जेल ले जाया जायेगा और उसके बाद उनकी मेडिकल जांच की जायेगी। रिपोर्ट के आधार पर उन्हें रिम्स भेजा जा सकता है।

लालू प्रसाद यादव सरेंडर करने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए और उन्होंने कहा, ‘न्यायालय के आदेश का हम पालन करते हैं, बीमार होने के बाद भी हम आये हैं, न्यायपालिका पर मुझे भरोसा है। जहां मुझे सरकार रखना चाहती है मैं वहां रहने को तैयार हूं। मुझे कोई आपत्ति नहीं है।’

लाल प्रसाद यादव के वकील ने कहा कि, ‘कोर्ट ने उनके मेडिकल कराने के आदेश दिये हैं, उसकी रिपोर्ट पर उन्हें रिम्स में भर्ती कराया जा सकता है।’

मोदी सरकार पर लगाए आरोप
लालू प्रसाद यादव बुधवार को रांची पहुंच गए थे। उन्होंने बुधवार को मीडिया से बात भी की थी। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार तानाशाही शासन करना चाहती है। जो भी उसके खिलाफ अवाज उठाना चाहता है उसकी आवाज को यह सरकार दबा देना चाहती है। उन पांच मानवाधिकार कार्यकत्ताओं को माओवादी साबित करना चाहती है।

मेरे परिवार के खिलाफ साजिश हो रही है
लालू प्रसाद यादव ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए खुद पर लगे आरोपों पर कहा कि, ‘मुझे भी इसी द्वेषित राजनीति का शिकार बनाया गया है। अब मेरी पत्नी और बेटों के खिलाफ मोदी सरकार साजिश रच रही है। देश गलत हाथों में चला गया है। प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, ऐसे में कब किसकी गिरफ्तारी हो जाये यह कहा नहीं जा सकता है।

आपको बताते चलें कि लालू प्रसाद यादव की प्रोविजनल जमानत 27 अगस्त को समाप्त हो गई है। उन्हें झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर आज सरेंडर करने का आदेश दिया गया था । अभी वो सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर चुके हैं । उसके बाद उन्हें रिम्स में बेहतर इलाज के लिए भर्ती करने की संभावना है। लालू प्रसाद यादव के साथ राजद के नेतागण भी रांची पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.