May 4, 2024

1950 मतदान केंद्रों पर ली गई मतदान करने की शपथ

1 min read
Spread the love

सतना – लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के प्रयासों में स्वीप एक्टिविटी के अंतर्गत सतना और मैहर जिले के सभी 1950 मतदान केंद्रों में सोमवार को एक साथ प्रातः 9 बजे मतदाताओं द्वारा मतदान करने की शपथ ली गई।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा अपने मतदान केंद्र शासकीय हाई स्कूल सिविल लाइन पहुंचे और मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई। जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित लोगों को शपथ दिलाई कि हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस मौके पर नगर निगम आयुक्त शेर सिंह मीना, सहायक नोडल स्वीप सौरभ सिंह, सहायक संचालक श्याम किशोर द्विवेदी, प्राचार्य चंद्रिका शुक्ला सहित अन्य अधिकारी, बीएलओ, स्कूल का स्टाफ तथा मतदाता उपस्थित रहे।
मतदाता जागरुकता गतिविधि के तहत किये गये नवाचार को मतदाताओं तक पहुंचाने जिले के सभी मतदान केंद्रों में लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान करने की शपथ मतदाताओं द्वारा ली गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा के निर्देशन में सभी विभागों के अधिकारियों-कर्मचारियों, नोडल अधिकारी, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), तहसीलदार, सीईओ जनपद, सीएमओ नगरीय निकाय, सेक्टर अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी निभाते हुये मतदाताओं को लोकतंत्र के सशक्तिकरण के लिये नैतिक मतदान की शपथ दिलाई। शपथ के माध्यम से सभी मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिये प्रेरित किया गया।
पहले निभायें मतदान की जिम्मेदारी
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने सतना संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं से अपील की है कि लोकतंत्र के इस पर्व पर 26 अप्रैल को सबसे पहले मतदान का कार्य पूरा कर अपनी नैतिक जिम्मेदारी को निभायें। कलेक्टर श्री वर्मा ने मतदाताओं से कहा है कि वर्तमान में नागरिकों के यहां वैवाहिक कार्यक्रम का सिलसिला चल रहा है। मतदान दिवस 26 अप्रैल को भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। सभी मतदाताओं से अपील है कि अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाते हुये मतदान करने जरुर जाये। साथ ही सभी से अपने परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों, दोस्तों, पड़ोसियों को मतदान केन्द्र पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग करने का आव्हान किया गया।
कलेक्टर मैहर ने भी दिलाई शपथ

मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लोकसभा निर्वाचन 2024 में कलेक्टर मैहर रानी बाटड ने एक्सीलेंस विद्यालय प्रांगण में शिक्षकों और नवीन मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान कराने एवं अधिक से अधिक मतदाताओं को जागरूक करने की शपथ दिलाई। इस मौके पर एसडीएम मैहर विकाश सिंह, नगर पालिका सीएमओ लालजी ताम्रकार, तहसीलदार जितेंद्र पटेल सहित विद्यालय के शिक्षक, शिक्षिका, विद्यार्थी एवं मतदाता उपस्थित रहे।

भारत विमर्श सतना मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.