May 4, 2024

पंजाब को लगा सातवां झटका

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – पंजाब किंग्स को छठा झटका साई किशोर ने दिया। उन्होंने दूसरी सफलता अभिषेक शर्मा के रूप में हासिल की। वह सिर्फ तीन रन बना सके। पंजाब का बल्लेबाजी क्रम आज के मैच में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ है।
पंजाब किंग्स को चौथा झटका नूर अहमद ने दिया। उन्होंने लियाम लिविंगस्टोन को 78 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। वह सिर्फ छह रन बना सके। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शशांक सिंह उतरे हैं।
पंजाब का तीसरा विकेट भी गिर गया। पारी का आठवां ओवर फेंक रहे राशिद खान ने कप्तान सैम करन को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह 19 गेंदों में सिर्फ 20 रन बना सके। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए लियाम लिविंगस्टोन उतरे हैं। आठ ओवर के बाद टीम का स्कोर 67/3 है।
पंजाब को दूसरा झटका राइली रूसो के रूप में लगा जो सात गेंदों में सिर्फ नौ रन बना सके। उन्हें नूर अहमद ने अपने पहले ही ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट किया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए जितेश शर्मा उतरे हैं। उनका साथ देने के लिए कप्तान सैम करन 17 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं।
पंजाब किंग्स को पहला झटका प्रभसिमरन सिंह के रूप में लगा। उन्हें मोहित शर्मा ने शिकार बनाया। प्रभसिमरन और सैम करन के बीच पहले विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई। युवा बल्लेबाज ने 21 गेंदों में 35 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए राइली रूसो उतरे हैं।
पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे सैम करन और प्रभसिमरन सिंह जबरदस्त फॉर्म में नजर आ रहे हैं। तीन ओवर के बाद टीम का स्कोर 34/0 है।
पंजाब किंग्स की पारी शुरू हो चुकी है। सलामी बल्लेबाजी के लिए सैम करन और प्रभसिमरन सिंह आए हैं। दोनों अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं।
गुजरात टाइटंस : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमातुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, संदीप वॉरियर, मोहित शर्मा। इम्पैक्ट सब: साई सुदर्शन, शरथ बीआर, मानव सुथार, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर।

पंजाब किंग्स : सैम करन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, राइली रूसो, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह। इम्पैक्ट सब: राहुल चाहर, विदवथ कावेरप्पा, अथर्व तायडे, हरप्रीत सिंह भाटिया, शिवम सिंह।
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया है। इस मैच में एक बार फिर टीम को शिखर धवन की कमी महसूस होगी। वह चोट की वजह से बाहर हैं। इस मुकाबले में पंजाब बिना किसी बदलाव के लिए खेलती नजर आएगी। वहीं, गुजरात टाइटंस एक बदलाव के साथ उतरी है। अजमातुल्लाह उमरजई की टीम में वापसी हुई है। उन्हें स्पेंसर जॉनसन की जगह मौका मिला है।
प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन और राइली रूसो जैसे उसके बल्लेबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके। शशांक और आशुतोष ने हालांकि निचले क्रम पर बल्लेबाजी से सभी का ध्यान खींचा है। गुजरात ने अभी तक तीन मैच जीते और चार गंवाए हैं। दिल्ली के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन को भुलाकर उसे नए सिरे से शुरूआत करनी होगी। कप्तान शुभमन गिल, साइ सुदर्शन, डेविड मिलर और राशिद खान जैसे सितारों की मौजूदगी के बावजूद टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी की कमी खल रही है,जबकि उमेश यादव काफी महंगे साबित हुए हैं।
धवन कंधे की चोट से उबरने की प्रक्रिया में है जो उन्हें नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ घरेलू मैच में लगी थी। उनकी जगह सैम करन कप्तानी का जिम्मा संभाल रहे हैं। धवन ने पांच मैचों में 125.61 के स्ट्राइक रेट से 152 रन ही बनाए हैं, लेकिन उनकी मैदान पर मौजूदगी जीतने का तरीका भूल चुकी टीम के लिये टॉनिक का काम करती। पिछली बार आठवें स्थान पर रही पंजाब के लिए इस बार भी कुछ बदलता नजर नहीं आ रहा ।
लगातार हार के बाद अंक तालिका में नीचे खिसकी पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस आईपीएल 2024 के 37वें मैच में आज जब आमने सामने होंगी तो दोनों का इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा।पूर्व चैंपियन गुजरात टाइटंस पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स से हारने के बाद आठवें स्थान पर खिसक गई है। दिल्ली ने उसे 89 रन पर समेट दिया था और पिछले चार मैचों में यह उसकी तीसरी हार थी। पंजाब किंग्स नौवें स्थान पर है। उसे पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने नौ रन से हराया था। जीत के लिए 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसने चार विकेट 14 रन पर गंवा दिए थे, लेकिन उसके बाद आशुतोष शर्मा और शशांक सिंह ने टीम को मैच में लौटाया। सात मैचों में पांच हार और दो जीत से टीम का आत्मविश्वास डिगा हुआ है, लेकिन विरोधी टीम का भी वही हाल है। पंजाब को प्रभावी कप्तान शिखर धवन की कमी खल रही है और उनका रविवार के मैच में भी खेल पाना निश्चित नहीं है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.