April 19, 2024

कांग्रेस का शक्ति प्रदर्शन, राजभवन के घेराव की कोशिश

1 min read
Spread the love

भोपाल- मध्यप्रदेश में आज कांग्रेस ने बीजेपी सरकार के खिलाफ जंगी प्रदर्शन किया. प्रदेश भर से जुटे हजारों कांग्रेस कार्यकर्ता भोपाल में राजभवन का घेराव करने निकले थे. पुलिस ने पानी की बौछार कर उन्हें बलपूर्वक पीछे धकेल दिया. इस दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच जोरदार झड़प हो गई. जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए. पुलिस ने विधायक जीतू पटवारी सहित कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया.

केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने भोपाल में भी प्रदर्शन किया. एआईसीसी के आव्हान पर मध्यप्रदेश में राजभवन का घेराव करने बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदेश भर से भोपाल पहुंचे. सबने पीसीसी चीफ कमलनाथ की अगुवाई में राजभवन की ओर कूच किया. हालांकि उनके राजभवन तक पहुंचने से पहले ही पुलिस ने भोपाल के रंगमहल चौराहे पर भारी बैरिकेडिंग कर सबको रोक दिया. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. पुलिस को कई राउंड वाटर कैनन चलाना पड़ा. प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए।

कांग्रेस का बड़ा शक्ति प्रदर्शन
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने में सिर्फ 6 महीने ही बाकी रह गए हैं. चुनाव से ठीक पहले हुए इस प्रोटेस्ट को कांग्रेस के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है. कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदेश भर से 20 हजार से अधिक कार्यकर्ता आज भोपाल में इकट्ठा हुए थे. पीसीसी चीफ कमलनाथ के साथ मंच पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह समेत बड़ी संख्या में विधायक और पदाधिकारी नजर आए।

कई कांग्रेसी गिरफ्तार, कई को पुलिस ने खदेड़ा
कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल भी इस पूरे प्रदर्शन में शामिल हुए. हाल ही में प्रदेश में हुई ओलावृष्टि, आंधी, तूफान से नष्ट हुई फसलों को लेकर भी कांग्रेस के कार्यकर्ता भोपाल पहुंचे और मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया. इस मुद्दे को कांग्रेस लगातार विधानसभा में भी उठा रही है. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी बीजेपी लोकसभा और विधानसभा में लगातार विपक्ष के विधायक, सांसदों की आवाज को दबा रही है. कांग्रेस नेता जीतू पटवारी, कुणाल चौधरी, विक्रांत भूरिया समेत कई वरिष्ठ नेताओं को प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया. हालांकि वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी के बाद भी बड़ी संख्या में कांग्रेसी पुलिस से जूझते रहे. कांग्रेस नेता कार्यकर्ता लगातार बैरिकेड को पार कर राजभवन जाने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान पुलिस ने बलपूर्वक कांग्रेसियों को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया।

विक्रांत भूरिया ने कहा-हम गुंडों की नहीं बेरोजगारों की आवाज उठा रहे
यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा हम गुंडों की नहीं बेरोजगारों की आवाज उठा रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद पुलिस हमें राजभवन नहीं जाने दे रही है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा आने वाले 6 महीने आपकी निष्ठा की परीक्षा है. मध्यप्रदेश की विधानसभा में कांग्रेस का झंडा लहराना है. उन्होंने कहा कांग्रेस के हर एक कार्यकर्ता पर मुझे पूरा भरोसा है कि हम सब के संघर्ष से मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार जरूर बनेगी।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.