April 20, 2024

WPL 2023 के 11वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हार

1 min read
Spread the love

भोपाल- दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और कप्तान स्मृति मंधाना का खराब फॉर्म जारी। वह 15 गेंदों में 8 रन बनाकर शिखा पांडे का शिकार बनीं। दूसरी ओपनर सोफी डिवाइन को भी 21 रन के निजी स्कोर पर शिखा ने चलता किया।

हीदर नाइट के बल्ले से 11 रन आये। यहाँ से एलिस पेरी और ऋचा घोष ने मोर्चा संभाला और सिर्फ 34 गेंदों में 74 रनों की तेजतर्रार साझेदारी करके अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। ऋचा ने 16 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्के की मदद से 37 रन बनाये। वहीं पेरी ने 62 रनों की नाबाद पारी खेली। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शिखा पांडे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही और ओपनर शैफाली वर्मा दूसरी ही गेंद पर आउट हो गईं और अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। एलिस कैप्सी ने कप्तान मेग लैनिंग के साथ मिलकर स्कोर को 45 तक पहुँचाया। कैप्सी ने 24 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली। लैनिंग 15 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा रॉड्रिग्स के बल्ले से भी 32 रन आये। मरीज़ाने कैप और जेस जोनासन ने अपनी टीम को मैच में बनाये रखा।

आखिरी दो ओवर में 16 रनों की दरकार थी लेकिन श्रेयांका पाटिल ने 19वें ओवर में सिर्फ 7 रन दिए। इस तरह अंतिम ओवर में 9 रन चाहिए थे। पहली दो गेंदों में दो रन आये लेकिन जोनासन ने तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर चौका जड़कर मैच खत्म किया। कैप ने नाबाद 32 और जोनासन ने भी नाबाद 29 रन बनाये।

WPL 2023 के 11वें मुकाबले में में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने 20 ओवर में 150/4 का स्कोर बनाया, जवाब में दिल्ली ने 19.4 ओवर में 154/4 का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया। दिल्ली कैपिटल्स की पांच मैचों में चौथी जीत है, जबकि आरसीबी को लगातार पांचवीं हार मिली और टीम ने जीत का खाता भी नहीं खोला है।

भारत विमर्श भोपाल म.प्र.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.