April 27, 2024

नन्हीं बाघिन पर उमड़ा रवीना टंडन का प्यार

1 min read
Spread the love

कानपुर – उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड से हाल बेहाल है. कानपुर महानगर में भी लोग सर्दी से परेशान हैं, इंसान ही नहीं बल्कि जानवरों पर भी सर्दी का असर देखने को मिल रहा है .जहां एक ओर नगर निगम और प्रशासन लोगों को सर्दी से बचाव के लिए अलाव और कई इंतजाम कर रहा है. तो वहीं चिड़ियाघर में भी जानवरों के बचाव के लिए उन्हें दवाएं और हीटर से राहत दी जा रही हैं।

देश की जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन भी आगे आई हैं. उन्होंने कानपुर प्राणी उद्यान को 10 हीटर और दवाइयां भेजी हैं. जो जानवरों के बाड़ो में लगाए गए हैं. रवीना टंडन अपने जानवरों के प्रति प्रेम के लिए अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं. वह आए दिन जंगलों में दौरा करते हुए दिखाई दे जाती हैं. रवीना टंडन की वाइल्ड लाइफ से जुड़ी एनजीओ वाइल्ड लेंस फाउंडेशन के माध्यम से उन्होंने यह सब चीजें कानपुर प्राणी उद्यान में भेजी हैं।

हीटर और दवाइयां भेजी गईकानपुर प्राणी उद्यान के पशु चिकित्सक डॉ मोहम्मद नासिर ने बताया कि रवीना टंडन के द्वारा अपनी एनजीओ वाइल्डलेंस के माध्यम से यह हीटर और दवाइयां भेजी गई हैं. जिस प्रकार से कानपुर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इसका बुरा असर जानवरों पर भी पड़ रहा है. उन्हें इस की बेहद जरूरत थी. कानपुर प्राणी उद्यान रवीना टंडन की पहल के लिए उनको धन्यवाद देता है।
इसके साथ ही और भी लोगों से अपील करता है कि वह भी इसी तरीके की पहल करें ताकि इंसानों के साथ जानवर भी इस कड़ाके की सर्दी से निजात पा सकें।

अभिनेत्री ने ट्विटर से साझा की जानकारीरवीना टंडन ने भी अपने ट्विटर से यह जानकारी साझा की है और उन्होंने कानपुर प्राणी उद्यान को भी सराहा है कि जिस प्रकार से कानपुर प्राणी उद्यान द्वारा रेस्क्यू और जानवरों की देखभाल के कार्यक्रम किए जा रहे हैं वह सराहनीय है।

भारत विमर्श भोपाल मध्यप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.