March 28, 2024

भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार करने हेतु की गोष्ठी का आयोजन

1 min read
Spread the love

चित्रकूट उप्र – राष्ट्रीय सुरक्षा जागरण मंच (फैंस) चित्रकूट चैप्टर के तत्वावधान में आयोजित एक भारत श्रेष्ठ भारत ‘ गोष्ठी में फैन्स के राष्ट्रीय संगठन मंत्री माननीय श्री गोलोक बिहारी राय ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि आज देश स्वतंत्र होने के 75 वर्ष पूर्ण होने पर इस समय को अमृत काल कहा गया है जो विकास का सूचक है ; कभी हमारा देश विश्व गुरु था, आज चीन में कोरोना इतना अधिक फैला हुआ है कि वहां दवाएं एवं पीपीई किट नहीं मिल रहीं हैं और वह भारत से इसकी आपूर्ति कर रहा है, और कोरोना की विभीषिका को छिपा रहा है, हाल ही में वह तवांग में हमारे जवानों से षड्यंत्र करने की नाकाम कोशिश की जिसका मुह जवाब हमारे सैनिकों ने दिया ; कोरोना काल के प्रारंभिक दिनों में भारत में उसके लिए उपयुक्त दवाएं अथवा अन्य साधनो का अभाव था परंतु प्रधानमंत्री  जी के सद्प्रयास से वैक्सीन एवं अन्य एहतियाती कदम उठाए जिससे इस विभीषिका से बचाव हुआ।
और आज स्थिति यह है कि वैक्सीन व पीपीई किट हम दुनिया को देने में समर्थ हुए हैं तथा तेजस सरीखे युद्धक विमान विदेशों को विक्रय कर रहे हैं, यह है आत्मनिर्भर भारत और श्रेष्ठ भारत।
एक समय अखंड भारत की सीमाएं जिसमें अफगानिस्तान, भूटान, म्यांमार, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश आदि राष्ट्रों को समाहित करती थीं हमारा लक्ष्य विश्व गुरु वाला भौगोलिक स्वरुप प्राप्त करना है।उन्होंने कहा कि विश्व कल्याण हेतु चीन का विनाश जरूरी हो गया है, चीन का अस्तित्व न सिर्फ विश्व मानवता वरन् जीव मात्र के लिए भी खतरा है, चीन हत्या नृशंसता, क्रूरता, हिंसा, अनाचार, अत्याचार, पापाचार तथा अधर्म का केंद्र बन चुका है इसलिए चीन का विनाश आवश्यक है। अस्तु सभी लोग ऊं. हं हं हं उमापतये कैलाशपतये नमः, चीनस्य विनाशं कुरु कुरु स्वाहा। मंत्र का जाप अवश्य करें। हिमालय परिवार के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री दीपक जोशी जी ने कहा कि भारत सदैव से श्रेष्ठ था, आज विश्व में भारत का डंका बज रहा है ; आज आवश्यकता है कि हम श्रेष्ठ भारत के लिए अंतर्मन से सोचें तभी देश श्रेष्ठ रहेगा, आज देश का 65% युवा भारत की श्रेष्ठता को बढ़ाए रखने में अपना सहयोग दे रहा है ;आवश्यकता है कि इस जनजागरण के माध्यम से समाज को अधिकाधिक देश से जोड़ा जाए। इस अवसर पर  फैंस के राष्ट्रीय मंत्री, डॉ. उमेश शुक्ला,प्रोफेसर आई पी. त्रिपाठी, अधिष्ठाता ग्रामोदय विश्वविद्यालय, एडवोकेट हेमराज सिंह अध्यक्ष अधिवक्ता परिषद चित्रकूट, डॉ. के के सिंह, डॉ. राजेश त्रिपाठी, श्री रघुनाथ प्रसाद समाजसेवी, ने भी अपने विचार व्यक्त किए, इस अवसर पर चित्रकूट के चैप्टर के अध्यक्ष प्रोफेसर आई पी. त्रिपाठी जी ने जिले की नवीन कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें जिले के तीन संरक्षक पूज्य मदन गोपाल दास जी महंत कामता नाथ प्रमुख द्वार, डॉ. के के. सिंह, एडवोकेट हेमराज सिंह, उपाध्यक्ष डॉ. राजेश त्रिपाठी, महामंत्री शानू गुप्ता, मंत्री पंकज अग्रवाल, मंत्री सुनील जायसवाल, मंत्री संजय चतुर्वेदी , कोषाध्यक्ष डॉ. सी पी गुर्जर, सदस्य दीनदयाल मिश्र, अमित, विनोद आर्य घोषित किए गए। कार्यक्रम का संचालन दीनदयाल मिश्र, स्वागत परिचय एडवोकेट राहुल श्रीवास्तव एवं आभार ज्ञापन इंजी. नीरज सिंह ने किया।इस अवसर पर एडवोकेट विनीत पयासी, पार्षद लवकुष यादव, दिलीप मिश्र,आर एस एस. के अभय करवरिया एवं शुभम केसरवानी, एडवोकेट विनय द्विवेदी सहित अन्य सैकड़ों की संख्या में नगर के लोगों ने सहभाग किया।

सुभाष पटेल ब्यूरोचीफ भारत विमर्श चित्रकूट उ०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.