May 9, 2024

युवाओं के लिए पीएम मोदी की नई सौगात, छात्र कर सकेंगे यहां इटर्नशिप

1 min read
Spread the love

अनुज अवस्थी, नई दिल्ली: आज प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए मन की बात की। खबरों के मुताबिक पीएम मोदी की मन की बात का ये एपिसोड बाकि सभी एपिसोड्स से अलग था। पीए मोदी ने मन की बात के जरिए देश के 125 करोड़ देशवासियों को संबोधित करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों के बेहतर प्रदर्शन की तारीफ की। पीएम मोदी ने खिलाडियों की तारीफ करते हुए कहा कि गोल्डकोस्ट में सभी ऐथिलीट ने बेदह ही उम्दा प्रदर्शन किया है। और उनके प्रदर्शन से देश आज गर्वानवित महसूस कर रहा है।

पीएम मोदी ने देश के युवाओं के मद्देनजर रखते हुए मन की बात में कहा कि भारत सरकार के तीन मंत्रालय मिलकर छात्रों के लिए इंटर्नशिप प्रोग्राम चला रहे हैं। इस प्रोग्राम का नाम ‘स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप’ है, जिसमें छात्र-छात्राओं को आमंत्रित किया जाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत से जुड़े इस प्रोग्राम में जो छात्र-छात्राएं अच्छा काम करेंगे, उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा और सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे। पीएम ने देश के युवाओं को स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप से भी जुड़ने की अपील की।

इतना ही पीएम मोदी ने अपनी मन की बात के जरिए देश के युवाओं को इस प्रोग्राम से ज्यादा से ज्यादा जुड़ने की अपील की है। बहराल, यहां पर गौरकरने वाली बात ये है कि पीएम मोदी ये इंटर्नशिप तब लेकर आएं है जब देश का युवा रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.