April 30, 2024

छोटा सा उपाय दूर कर सकता है आपकी आर्थिक समस्या

1 min read
Spread the love

भोपाल – अगर आप धन की कमी से परेशान है। आपकी आवश्यक आवश्यकताएं नहीं पूरी हो पा रहीं है। आर्थिक संकट के कारण ही आपके बहुत से काम रुक जाते हैं। तो गुरुवार के दिन एक छोटा सा उपाय करके आप अपनी सभी समस्याओं का समाप्त कर सकते हैं। ज्योतिष बताते हैं कि ये छोटे छोटे उपाय बडी बडी समास्याओं का निपटारा कर देते हैं। गुरुवार यानी बृहस्पतिवार या वीरवार के लिए तुलसी के पौधे के साथ यह छोटा से उपाय करके देखिए, निश्चित रूप से आपका आर्थिक कष्ट दूर हो जाएगा।

घर में लक्ष्मी का वास होता है
तुलसी के पौधे पर गुरुवार के दिन दूध अर्पित करने से धन संपदा में वृद्धि होती है और घर में लक्ष्मी का वास होता है। पीले रंग का कपड़ा लेकर गुरुवार के दिन मंदिर में जाएं और वहां तुलसी के पौधे के आसपास जो घास या दूब उगी हो, उसे रुमाल में लपेटकर उसे अपने घर में धन स्थान पर रख दें। घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

आश्चर्यजनक तरीके से आपकी दरिद्रता दूर होगी 
गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र में काली हल्दी को कामिया सिंदूर और गुग्गुल की धूप देकर लाल वस्त्र में लपेटकर कुछ मुद्रा सहित तिजोरी में रख दें, आपके पास धन की निरंतर वृद्धि होती रहेगी। गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र में चांदी की छोटी सी ढक्कन वाली डिब्बी में ऊपर तक नागकेसर और शहद भरकर उसे धन के स्थान में रख दें। आश्चर्यजनक तरीके से आपकी दरिद्रता दूर हो जाएगी। 

शुक्ल पक्ष के गुरुवार को पीपल के पांच पत्ते लेकर उन्हें चंदन से रंगकर नदी में प्रवाहित कर दें
किसी भी माह में शुक्ल पक्ष के गुरुवार को पीपल के पांच पत्ते लेकर उन्हें चंदन से रंगकर नदी में प्रवाहित कर दें, पर्याप्त मात्रा में अचल संपत्ति प्राप्त होगी। गुरुवार के दिन पुष्य नक्षत्र में गोरोचन को चांदी की डिबिया में रखकर उसे धूप दिखाकर एवं सिंदूर लगाकर अपनी तिजोरी में रख दें, कभी भी धन की कमी नहीं होने पाएगी। 

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.