April 19, 2024

ग्रामोदय विश्वविद्यालय की बड़ी उपलब्धि

1 min read
Spread the love


चित्रकूट – महात्मा गाँधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय के अभियान्त्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय द्वारा संचालित बीटेक पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रहे 10 छात्र/छात्राओं  का चयन उनके अंतिम परीक्षा परिणाम के पूर्व ही  विभिन्न कंपनियों में हो गया है। कुलपति प्रो. भरत मिश्रा ने चयनित छात्र/छात्राओं को इस बड़ी सफलता के लिए बधाई दी है।
अभियांत्रिकी व प्रौद्योगिकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ. आंजनेय पाण्डेय एवं खाद्य प्रौद्योगिकी के विभागाध्यक्ष इं. अश्वनी दुग्गल ने संयुक्त रूप से बताया कि ग्रामोदय विश्वविद्यालय के स्थापना काल से ही खाद्य प्रौद्योगिकी विभाग चलाया जा रहा है, जो अपनी विभिन्न उपलब्धियों के कारण पूरे देश मे जाना जाता है।
ग्रामोदय विश्वविद्यालय के ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सेल के प्रभारी एवं खाद्य प्रौद्योगिकी के विभागाध्यक्ष इंजी अश्विनी दुग्गल की पहल से इस वर्ष बीटेक( खाद्य प्रौद्योगिकी )  पाठ्यक्रम के अध्ययन कर रहे अंतिम वर्ष के 10 छात्र/छात्राओं  का चयन उनके अंतिम परीक्षा परिणाम के पूर्व ही हो गया है।  इंजी दुग्गल ने बताया कि इंटर्नशिप/औद्योगिक प्रशिक्षण में विद्यार्थियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा, जिससे प्रभावित होकर विभिन्न कम्पनियॉ ने विद्यार्थियों का स्वयं ही चयन कर लिया। इंजी दुग्गल के अनुसार चयनित 10 विद्यार्थियों में से आकाश ग्लोबल फूड प्रा0 लिमिटेड ने चार छात्र कुलदीन साहू, हरिओम, विजय कुमार, अमर बहादुर को, बिग बास्केट प्रा.लिमि. ने कमल तिवारी, रोहित तिवारी, श्रीनाथ ब्रेकर्स प्रा.लिमि. बनारस ने शिवम द्विवेदी, रूद्रप्रताप को जय श्री गायत्री फूड प्रा.लिमि. इन्दौर ने कुलदीप भाटी, एवं जय कान्हा राइस मिल प्रा.लि. इन्दौर ने दीपेश नागौरी को अच्छे पैकेज पर  नियुक्ति प्रदान की है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. भरत मिश्रा ने चयनित छात्र/छात्राओं को बधाई  दी और शुभम पाटीदार को गेट 2022 में चयनित होने के लिए शुभकामनाएं दी। संकाय के अधिष्ठाता डॉ. आन्जनेय पाण्डेय, इं. के.पी. मिश्रा, इं. रविकान्त, इं. राजेश सिन्हा एवं अतिथि व्याख्याताओं ने भी विद्यार्थियों को बधाई देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर  कुलपति प्रो. भरत मिश्रा के कुशल मार्गदर्शन में ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट सेल की प्रगति पर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस बड़ी उपलब्धि पर अभियान्त्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के अधिष्ठाता डॉ. आंजनेय पाण्डेय ने खाद्य प्रौद्योगिकी के विभागाध्यक्ष इं. अश्वनी दुग्गल के प्रयासों व कुशल संकाय नेतृत्व की सराहना की गई।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.