March 29, 2024

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या

1 min read
Spread the love

पंजाब – मनसा जिले में पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि घटना को अज्ञात हमलावरों ने अंजाम दिया. जवाहरपुर गांव में गोलीबारी की घटना में दो अन्य लोग भी घायल हुए हैं. मूसेवाला की सुरक्षा में कल पंजाब सरकार ने कमी कर दी थी. उनकी सुरक्षा में चार बंदूकधारी पुलिसवाले तैनात थे, जिनमें से दो को हटा दिया गया था. पुलिस का मानना है कि मूसेवाला पर हमले के पीछे गैंगस्टर की भूमिका हो सकती है. हाल ही में कई पंजाबी गायकों और कलाकारों से कनाडा में रह रहे गैंगस्टरों ने फिरौती की मांग की थी।

बता दें कि गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल मूसेवाला को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 29 वर्षीय गायक पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस का हिस्सा बने थे और मनसा जिले से कांग्रेस के टिकट पर 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डॉक्टर विजय सिंगला से हार गए. मनसा अस्पताल के सिविल सर्जन ने पुष्टि की है कि मूसेवाला को मृत अवस्था में लाया गया था जबकि दो अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद दूसरे अस्पताल भेज दिया गया।

राहुल गांधी ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर जताया दुख

डॉक्टर रंजीत राय ने एएनआई को बताया, “अस्पताल में लाए गए तीन लोगों मूसेवाला की मौत हो चुकी थी. दो घायलों को प्राथमिक उपचार मुहैया कराने के बाद बेहतर सुविधा वाले संस्थान में भेज दिया गया है.”  मूसेवाला की हत्या पर कलाकारों, नेताओं और प्रमुख हस्तियों की तरफ से प्रतिक्रिया आना शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हत्या पर दुख जताते हुए कलाकार के परिजन और दुनिया भर में फैंस के प्रति संवेदना जताई है. दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर विपक्षी पार्टियों ने पंजाब की आप सरकार पर सवाल उठाए हैं।

भारत विमर्श भोपाल म०प्र०

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.