March 29, 2024
Spread the love

चित्रकूट। भगवान कामदगिरी की तहलटी मे आयोजित श्रीराम कथा के आठवें दिवस पर उपस्थित अपार जनसमूह को कथा सुनाते हुए जगदगुरु ने कहा कि बहुत लोग कहते हैं कि माता सीता जी का अयोध्या में सम्मान नहीं हुआ था लेकिन ऐसा नहीं है माता सीताजी का उतना सम्मान मिथिला मे नहीं किया गया था जितना दशरथ नंदन अयोध्या नगरी में हुआ था। वहां से पैदल आ गया था। आज की कथा मे जटायु संवाद , चित्रकूट महिमा , आदि की गंभीर चर्चा आपने की। आज कथा लगभग पांच घंटे तक चलती रही, कथा के दौरान कोई भी श्रोता इधरउधर नहीं गया। सभी मंत्रमुग्ध हो कर भक्ति भाव में कथा सुनते रहे। आज नाचते गाते हुए हजारों भक्तों ने अश्रुपूरित नयनो से रामजी की महिमा को सुना ।

कार्यक्रम मे प्रसिद्ध भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता व गायक मनोज तिवारी जगदगुरु के कथा में दो घंटे देर से आए। विलंब हो जाने पर परम पूज्य गुरुदेव से क्षमा याचना की। भगवान के भजनों की विभिन्न प्रस्तुति की जिसमें निमिया के टाड मैंया, नवली झुलनवा, झुली झुली ना, शीतला चौकी या धाम जौनपुर और हे पहुना हे पहुना , मिथिलापुर मे रहुना , भोजपुरी गीतों ,भजनों की लगभग आठ प्रस्तुतियां दी । मनोज तिवारी ने कहा कि मैं परम पूज्य गुरुदेव का आशीर्वाद का आकांक्षी हूँ। पिछले दिनों मेरी बेटी का जन्म हुआ तो आशीर्वाद के रूप में आपने बेटी का नाम “मनोक्षा” भी रख दिया है। आप साक्षात भगवान के अवतार हैं। मैं आपके विश्वविद्यालय का दर्शन करने अवश्य आऊंगा । जहाँ पर साक्षात दिव्यांग सेवा की जा रही हैं। इस अवसर पर मनोज तिवारी ने अपनी निधि से तुलसी प्रक्षा चक्षु , दिब्यांग महाविद्यालय के विकास के लिए 25 लाख रुपए देने की घोषणा भी की। मनोज तिवारी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार से चर्चा कर इस विद्यालय को सरकारी सहायता प्रदान करने की बात करूंगा।

कथा के मुख्य यजमान नीलेश मोहता धर्म पत्नी श्रीमती प्रीति मोहता और सपरिवार , प्रो0 योगेश चंद्र दुबे, प्रियांशु चतुर्वेदी(प्रधान सम्पादक, भारत विमर्श), आर0 पी0 मिश्रा , डा.महेंद्र उपाध्याय , डा. विनोद मिश्रा,डा.मनोज पांडेय , निहार मिश्रा, डा.गोपाल मिश्रा ,एस पी मिश्रा, विशेष नारायण मिश्रा, विधालय की प्राचार्या सुश्री निर्मला वैष्णव , व राजेंद्र पटेल, राजेंद्र सिंह चंदेल, गरूड़ सिंह, विश्वविद्यालय परिवार , तुलसीपीठ आश्रम के संतगण व राघव परिवार और कामता से क्षेत्रीय नेता राजेंद्र त्रिपाठी ,दिनेश दिवेदी सहित हजारों लोगों ने कथा श्रवण किए।

जावेद मोहम्मद(विशेष संवाददाता), भारत विमर्श चित्रकूट मप्र.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.