April 30, 2024

चित्रकूट आचार्य आश्रम के परम श्रद्धेय महाराज राजगुरु युवराज स्वामी जी ने जन-मानस को दिया संदेश

1 min read
Spread the love

चित्रकूट। परम श्रद्धेय महाराज राजगुरु युवराज स्वामी आचार्य मंदिर नयागांव चित्रकूट (म०प्र०) के परम श्रद्धेय महाराज स्व.श्री श्री 1008 संकर्षण राजगुरु आचार्य प्रपन्नाचार्य महाराज जी का वैकुण्ठवास दिनांक 19/ 11/ 2020 दिन गुरुवार को प्राप्त हुआ। राजगुरु युवराज आचार्य जी ने स्व0 महाराज जी के जीवन के बारे में अवगत कराया कि राजगुरु जी का चित्रकूट के आध्यात्मिक विकास में अतुलनीय योगदान रहा। श्रद्धेय राजगुरु युवराज स्वामी जी ने बताया कि स्व० राजगुरु महाराज जी अपना जीवन बड़ी ही सरलता और तपस्या से भगवान रामकुमार जी की सेवा में व्यतीत किया।
इसी परिप्रेक्ष्य में राजगुरु युवराज स्वामी जी ने जानकारी दी कि स्वामी जी के पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में कल दिनांक 01/12/2020 को आचार्य मंदिर परिसर में महाप्रसाद का आयोजन है। जिसमे सभी शिष्यों एवं भक्तों को उपस्थित होकर महाप्रसाद ग्रहण करने का आग्रह किया गया l महाराज जी साक्षात्कार में बताया कि शिष्यों को रुकने और महाप्रसाद की पूरी व्यवस्था आश्रम परिवार के द्वारा की जा रही है। साथ ही सारी व्यस्थाएँ covid-19 को ध्यान में रखते हुए की गई है। श्रद्धेय स्व. महाराज स्वामी के सभी शिष्य एवं भक्तजन आश्रम में उपस्थित होकर महाराज स्वामी जी के चरणों में अपनी आस्था एवं श्रद्धा को समर्पित करके पूरे आश्रम परिवार को अनुग्रहित करे।
स्वामी जी के पश्चात हमारी चर्चा रानी दुर्गावती विश्विद्यालय जबलपुर के कुलपति प्रो0 कपिल देव मिश्रा जी से हुई तो उन्होंने बताया कि वे स्वयं वर्ष 1991 से स्व० श्री श्री 1008 संकर्षण राजगुरु प्रपन्नाचार्य महाराज जी के सानिध्य में रहे हैं।

जावेद मोहम्मद(विशेष सवांददाता),भारत विमर्श चित्रकूट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.