April 28, 2024

कृषि कानून का विरोध हुआ तेज, AAP के विधायकों ने सदन में दिया रातभर धरना

1 min read
Spread the love

केंद्र सरकार के कृषि कानून का विरोध जोरों पर है, देश के लगभग हर हिस्से में इस कानून का विरोध किया जा रहा है। पंजाब में भी इस कानून के खिलाफ AAP पार्टी के द्वारा धरना दिया गया। AAP का कहना है कि जो प्रस्ताव सदन में रखा जाना है, उसकी कॉपी नहीं दी गई है। इसी के चलते कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ सोमवार से ही विधानसभा में धरने पर बैठे हैं। आप के ये विधायक पूरी रात विधानसभा परिसर में ही डटे रहे। बता दें कि पंजाब में राज्य सरकार द्वारा इस कानून के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाया जाना है, जिसके लिए विशेष सत्र शुरू हो गया है

दरअसल केंद्र के नए कृषि कानून के प्रभाव से निपटने के लिए पंजाब सरकार जहां तक संभव हो राज्य के कानूनों का इस्तेमाल करने पर विचार कर रही है। वहीं आप के विधायकों की मांग थी कि सरकार कृषि कानून के खिलाफ मंगलवार को पेश होने वाले प्रस्तावित बिल की प्रतियां उन्हें दे।

आपको बता दें कि केंद्र ने हाल ही में कृषि से जुड़े तीन कानून पास किए हैं, जिनका सबसे अधिक विरोध पंजाब और हरियाणा में हो रहा है। पंजाब की कांग्रेस सरकार ने विधानसभा में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की बात कही है। कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के अलावा कई विपक्षी दल केंद्र के कानून का विरोध कर रहे हैं. जबकि कई किसान संगठन भी कानून के विरोध में लंबे वक्त से सड़कों पर ही हैं, पंजाब में किसानों द्वारा लगातार रेल रोको आंदोलन भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.