May 1, 2024

गुजरात सीएम शपथ ग्रहण का मेगा शो, नई कैबिनेट में होंगे ये मंत्री, देखें पूरी लिस्ट

1 min read

Gandhinagar: New elected Gujarat Chief Minister Vijay Rupani and Deputy CM Nitin Patel being garlaned by BJP President Amit Shah, Union minister Nitin Gadkari and Purushottam Rupala after a meeting at Gujarat BJP headquarters 'Kamlam' at Gandhinagar on Friday. Former CM anandiben Patel is also seen. PTI Photo(PTI8_5_2016_000307B)

Spread the love

भाजपा गुजरात में एक बार फिर से अपनी सरकार बनाने जा रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भाजपा राज्य में लगातार 6ठी बार सरकार बना कर परचम लहराने जा रही है। बतौर मुख्यमंत्री दूसरी बार विजय रूपाणी की आज ताजपोशी होगी। पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह तथा एनडीए शासित 18 राज्यों के सीएम की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद के लिए विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम के लिए नितिन पटेल शपथ ग्रहण करेंगे।  एसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विजय की नई कैबिनेट में कई पुराने और नए चेहरों सहित 20 लोग मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रूपाणी के मंत्रिमंडल में करीब 20 मंत्रियों को जगह मिलेगी। इसमें कैबिनेट के तौर पर कौशिक पटेल जो कि नारानपुरा सीट से विधायक चुने गये हैं। वो विजय रूपाणी की मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं।



 

नितिन पटेल डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री के तौर पर भुपेन्द्रसिंह चुडासमा, आरसी फालदू, कौशिक पटेल, सौरभ पटेल, गनपत वसावा, जयेश रादडिया, दिलीप ठाकोर और ईश्वर भाई परमार शपथ लेंगे।

भाजपा की नई नवेली सरकार में राज्यमंत्री के तौर पर प्रदीप सिंह जडेजा, जयद्रथ सिंह परमार, पत्रकार रमनलाल नानुुभाई, परषोत्तम सोलंकी, ईश्वर सिंह पटेल, अहिरभाई, किशोर कनानी, बचू भाई खाबड और देवा विधावरी शपथ लेंगे। गौरतलब हो की गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान मोदी से लेकर शाह तक को ऐ़़ड़ी चोटी तक का जोर लगाने के बावजूद सिर्फ 99 सीटों पर ही जीत मिली। जो कि पिछले के मुकाबले काफी कम है। इसका मतलब है कि भाजपा को लेकर गुजरात में खासी नाराजगी है। अब गौरतलब होगा कि अब ये सरकार लोगों के दिलों को जीत पाती है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.