April 27, 2024

बलिया गोलिकांड का मुख्य आरोपी धिरेंद्र सिंह गिरफ्तार, लखनऊ में छिपा था गुनहगार

1 min read
Spread the love

पिछले 3 दिनों से फरार बलिया गोलिकांड का मुख्य आरोपी आखिरकार लखनऊ में धर दबोचा गया। जानकारी के मुताबिक एसटीएफ की टीम ने मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क के पास से आज सुबह दबोचा।

धीरेंद्र सिंह के आलावा दो अन्य नामजद आरोपी संतोष यादव और अमरजीत यादव को भी कोतवाली के वैशाली क्षेत्र से हिरासत में ले लिया गया है। दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था, इसके साथ ही मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह के अलावा अभी तक कुल 10 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। सूचना के मुताबिक STF की टीम मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह को बलिया लेकर जाएगी और स्थानीय पुलिस को सौंपेगी।

आपको बता दें बलिया गोलीकांड के मुख्य आरोपी धीरेंद्र सिंह पर 25 हजार घोषित इनाम को यूपी पुलिस ने बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया था। धीरेंद्र सिंह से पहले 8 नामजद और करीब 25 अज्ञात आरोपियों में सिर्फ 7 की गिरफ्तारी हुई थी। लेकिन लखनऊ में रविवार सुबह हुई तीन गिरफ्तारियों के साथ 10 आरोपी अरेस्ट हो चुके हैं।

पुलिस के मुताबिक आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई होगी। धीरेंद्र सिंह से पहले सिर्फ दो नामजद आरोपियों देवेंद्र प्रताप सिंह और नरेंद्र प्रताप सिंह को गिरफ्तार किया जा सका था। बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी धीरेंद्र प्रताप सिंह सेना का रिटायर्ड जवान है, साथ ही वह भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष भी है।

संदीप कुमार ब्यूरो चीफ, जौनपुर यूपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.