May 11, 2024

सीबीआई करेगी मनुआभान टेकरी रेप-मर्डर केस की जांच

1 min read
Spread the love

गृह विभाग ने मनुआभभान टेकरी रेप और मर्डर केस के संबंध में सीबीआई को राज्य सरकार की सहमति भेज दी गई है. राज्य सरकार ने इस घटना से संबंधित अपराध, अपराधों के षडयंत्र संबंधी जांच की भी सहमति दी है. 12 वर्षीय बच्ची के साथ हुई दरिंदगी के संबंध में थाना कोहेफिजा में मामला दर्ज है.

भोपाल के मशहूर पर्यटन स्थल मनुआभान टेकरी पर 30 अप्रैल 2019 को 12 साल की बच्ची से रेप और हत्या के मामले की जांच अब शिवराज सरकार ने सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस अपराध में शामिल अपराधियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी.

बीते साल 30 अप्रैल को भोपाल के मशहूर पर्यटन स्थल मनुआभान टेकरी में 12 साल की बच्ची की लाश मिलने से सनसनी फैल गई थी. दरअसल, बच्ची कोचिंग की बात कहकर तीन लोगों के साथ कोहफिजा स्थित मनुआभान टेकरी घूमने गई थी. तीन लोगों में उसकी चचेरी बुआ और दो लड़के शामिल थे.

बुआ ने ही बताया था कि बच्ची गुम हो गई है, जिसके बाद घरवालों ने कोहफिजा थाने में गुमशुदगी की रिपोट दर्ज कराई थी. छानबीन के दौरान बच्ची की लाश निर्वस्त्र अवस्था में टेकरी की गुफा पर मिली थी. लड़की की पहचान छिपाने के मकसद से उसका चेहरा भारी पत्थरों से कुचल दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने बच्ची की बुआ समेत 2 युवकों को हिरासत में ले लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.