April 20, 2024

भारत-श्रीलंका टी-20 मुकाबला, जीत के साथ भारतीय टीम की रैंकिंग में होगा सुधार

1 min read
Spread the love

मुंबई: तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत दो मुकाबले जीतकर पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है. इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम 3-0 से इस श्रृंख्ला को अपने नाम करना चाहेगी. भारतीय टीम ने कटक में श्रीलंका को 93 रन से हराया और इंदौर में दूसरा मैच 88 रन से जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली. इससे पहले भारत ने वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से पीटा था, जबकि टेस्ट सीरीज में 1-0 से शिकस्त दी थी।

श्रीलंका को 3-0 से शिकस्त देने पर रैंकिंग मे होगा सुधार

टीम इंडिया अगर मुंबई टी-20 मुकाबला जीत कर श्रीलंका को 3-0 से हरा देती है, तो वह आईसीसी टी-20 रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ जाएगी. आपको बता दें कि फिलहाल भारत 119 रेटिंग के साथ चौथे नंबर पर है. पाकिस्तान 124 अंक के साथ नंबर वन टी-20 टीम है.

मुंबई में होगी रनो की बारिश

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर बारिश होने की संभावना बिल्कुल भी नहीं है. लेकिन इस मैदान पर रनो की बारिश जरूर देखने को मिलेगी. वानखेड़े की पिच बल्लेबाजो की मुफीद मानी जा रही है और इस पिच पर बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है.

भारतीय टीम हर विभाग में बेहतर

भारतीय बल्लेबाजी बेहद मजबूत है जिससे पार पाना श्रीलंकाई गेंदबाजो के लिए टेढ़ी खीर साबित होगा. दोनो ओपनर बल्लेबाज जबरदस्त फॉर्म में है. लोकेश राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक जड़े हैं, जबकि रोहित ने पिछले मैच में तूफानी शतकीय पारी खेली थी. इन दोनों को टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक और श्रेयस अय्यर से अच्छा साथ मिलेगा.

भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी बेहद मजबूत है. टीम के सभी गेंदबाद अच्छी लय में है. ऐसे  में भारतीय गेंदबाजों के सामने श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. अगर श्रीलंका को यह मुकाबला जीतना है तो उसे हर क्षेत्र में भारतीय टीम से बेहतर खेल दिखाना होगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.