March 28, 2024

आदेश कांग्रेस अध्यक्ष का, लेटर में राहुल गांधी का नाम नहीं

1 min read
Spread the love

दिल्ली। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर मोहन मर्कम को नियुक्त किया है। इस आदेश को कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से जारी किया गया है, ऐसा बीते कुछ दिनों में पहली बार हुआ है। इससे पहले कई फैसलों को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के नाम से ही जारी किया गया था। बता दें कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। उनके इस्तीफे को कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने स्वीकार नहीं किया है, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े हैं।
उनके इस्तीफे पर पसोपेश के चलते चुनाव के बाद से जारी किए जा रहे सभी आदेशों में कांग्रेस अध्यक्ष की बजाय ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी लिखा जाता था। ऐसे में यह पहला मौका है, जब आदेश कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से जारी किया गया है। हालांकि अब भी लेटर में राहुल गांधी का जिक्र नहीं किया गया है और सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष लिखा गया है।
कांग्रेस में अब भी राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं। यही नहीं एक मुख्यमंत्री के इस्तीफे को लेकर भी चर्चाएं जोरों पर हैं। बता दें कि हाल ही में राहुल गांधी ने हरियाणा के नेताओं की मीटिंग बुलाई थी और कहा था कि मैं राज्य के नेतृत्व को लेकर कोई फैसला नहीं ले सकता क्योंकि मैं पार्टी का अध्यक्ष नहीं हूं।
राहुल गांधी की ओर से लगातार कई बार इस्तीफा वापस लेने से इंकार के बाद अब कांग्रेस में अंदरखाने उनके विकल्प की तलाश भी तेज हो गई है। एक सीनियर पार्टी लीडर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर निश्चित तौर पर बहुसंख्यक समुदाय का ही कोई नेता बैठेगा। कांग्रेस नहीं चाहती कि अल्पसंख्यक समुदाय के किसी नेता को यह जिम्मेदारी दे क्योंकि इससे बीजेपी को उसके तुष्टीकरण का नैरेटिव बनाने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.