May 7, 2024

प्रमोद सावंत बने गोवा के नए मुख्यमंत्री, दो उप-मुख्यमंत्रियों ने भी ली शपथ

1 min read
Spread the love

गोवा: मनोहर पर्रिकर के निधन के चौबीस घंटे के बाद ही भाजपा ने प्रमोद सावंत को गोवा का नया मुख्यमंत्री चुन लिया। इसके साथ ही भाजपा ने एमजपी के सुदीन धावलिकर और जीएफपी के विजय सरदेसाई को उप-मुख्यमंत्री बनाया है। सावंत के साथ 11 मंत्रियों ने पद और गोपनियता की शपथ ली। प्रमोद सावंत एवं अन्य मंत्रियों को राज्यपाल भवन में राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

शपथ ग्रहण करने के बाद प्रमोद सावंत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा , मुझे पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी दी है मुझे अपने सहयोगियों के साथ स्थिर सरकार चलानी है मैं मनोहर पर्रिकर की तरह तो काम नहीं कर पाऊंगा लेकिन जितना संभव हो सके उतना काम करने की कोशिश करूंगा।

प्रमोद सावंत मनोहर पर्रिकर की सरकार में गोवा के विधानसभा स्पीकर थे। वे पेशे से एक चिकित्सक हैं। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पार्टी ने उनपर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा गोवा में सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार चला रही है। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में इस वक्त 36 सदस्य हैं। भाजपा के 12 सदस्य जीएफपी और एमजीपी के 3-3 सदस्यों के अलावा भाजपा को 3 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है वहीं कांग्रेस के पास सबसे अधिक 14 विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.