May 20, 2024

आतंकवाद के खिलाफ सभी देशों को जीरो टोलेरेंस दिखाने और इसके खिलाफ निर्णायक फैसला लेने की जरूरत : सुषमा

1 min read
Spread the love

वुहान : विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन यात्रा पर है. उन्होंने चीनी विदेश मंत्री वांग ई के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आत्मघाती हमले का मुद्दा उठाया. सुषमा स्वराज ने वुहान में 16वें रूस-भारत-चीन की विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि इस तरह के कायरतापूर्ण हमले आतंकवाद के खिलाफ सभी देशों को जीरो टोलेरेंस दिखाने और इसके खिलाफ निर्णायक फैसला लेने की जरूरत को याद दिलाता है.

सुषमा स्वराज ने कहा, पुलवामा आतंकी हमले के बाद अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग के विपरीत, उसने हमले की जानकारी से इंकार कर दिया और जैश-ए-मोहम्मद के दावों को सिरे से खारिज कर दिया.

तीनों विदेश मंत्रियों की बैठक के इतर चीनी विदेश मंत्री वांग ई के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान सुषमा ने कहा, मैं ऐसे वक्त में चीन का दौरा कर रही हूं जब भारत में शोक और नाराजगी है. जम्मू-कश्मीर में हमारे सुरक्षाबलों के खिलाफ बहुत बुरा आतंकी हमला हुआ. यह हमला पाकिस्तान में स्थित और उसके द्वारा समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के द्वारा किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.