May 20, 2024

आरक्षण खत्म करने की बीजेपी की गहरी साजिश में नीतीश कुमार शामिल : तेजस्वी

1 min read
Spread the love

पटना : तेजस्वी यादव ने बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश केंद्र सरकार के 13 सूत्री रोस्टर के खिलाफ आवाज नहीं उठाने के लिए प्रधानमंत्री बन सकते हैं. ‘बेरोजगारी हटाओ और आरक्षण बढ़ाओ’ यात्रा शुरू करने से पहले तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर यह तंज कसा. तेजस्वी ने कहा कि आरक्षण खत्म करने की बीजेपी की गहरी साजिश में नीतीश कुमार शामिल रहे हैं. अगर वे रोस्टर के खिलाफ नहीं बोलते हैं और आरएसएस का भगवा जामा पहनते हैं तो इसके लिए उन्हें सम्मानित किया जाएगा और प्रधानमंत्री बनाया जाएगा.

तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी हटाओ और आरक्षण बढ़ाओ यात्रा की शुरुआत दरभंगा जिले से की. यात्रा को हरी झंडी दिखाने से पहले तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा. तेजस्वी समेत अन्य कई विपक्षी नेता केंद्र सरकार पर एससी/एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाते हैं.

दरभंगा में बेरोजगारी हटाओ और आरक्षण बढ़ाओ यात्रा की शुरुआत से पहले आयोजित जनसभा में तेजस्वी ने कहा कि आरक्षण, आय में सुधार करने की योजना नहीं है बल्कि पिछड़ी जातियों को प्रतिनिधित्व देने की नीति है. अपने संबोधन में तेजस्वी ने ओबीसी आरक्षण में वृद्धि की मांग की है. तेजस्वी ने कहा कि जनसंख्या के अनुसार ओबीसी के आरक्षण को बढ़ाया जाना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.