May 7, 2024

देशभक्ति के जज्बे वाली फिल्मों से होगा नए साल का आगाज

1 min read
Spread the love


-अभिषेक कुमार

वर्ष 2018 का अंत एंटरटेनिंग फिल्म के साथ होने वाला है। आज रनवीर सिंह की ‘सिंबा’ रीलीज हो गई, सिंबा इस साल की आखिरी फिल्म होगी। 2019 का आगाज देशभक्ति के जज्बे से लबरेज फिल्मों से होगा। जनवरी का महीना हिंदी फिल्मों के लिए इस साल विशेष रहने वाला है। साल के पहले महीने में देशभक्ति पर आधारित कई फिल्में आ रही हैं। 11 जनवरी को फिल्म ‘उरी’ रीलीज होगी। फिल्म ‘उरी’ मोदी सरकार में उरी हमले के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर बेस्ड है। फिल्म में मुख्य भूमिका विकी कौशल ने निभाया है। फिल्म में यामी गौतम और कीर्ति कुल्हाड़ी भी नजर आयेंगी। 11 जनवरी को ही ‘बटालियन 609’ रीलीज की जायेगी, फिल्म भारत-पाकिस्तान की आर्मी के बीच हुए मैच पर आधारित होगी। फिल्म में विश्वास किनी और जशन सिंह कोहली मुख्य भूमिका में होंगे। 18 जनवरी को ‘72 आरस’ रीलीज होगी, यह फिल्म 1962 के इंडो-चीन लड़ाई के समय एक राइफलमैन जसवंत सिंह रावत की बहादुरी और बलिदान पर आधारित है। महीने के अंतिम हफ्ते में 25 जनवरी को कंगना रनौत की ‘मणिकर्णिका’ रीलीज की जायेगी। यह झांसी की रानी लक्ष्मीबाई पर आधारित फिल्म है।


इस सूची में कुछ ऐसी फिल्में भी होगी, जो राजनीतिक व्यक्तियों के जीवन पर बेस्ड हैं। इनका देश की राजनीति में निभाई गई भूमिका पर फिल्म अपनी राय रखेगी। इसमें सबसे पहले भूतपूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल पर बनी फिल्म ‘द ऐक्सिडेंटल प्राइममीनिस्टर’ है। फिल्म का ट्रेलर गुरूवार को रीलीज कर दिया गया। डॉ मनमोहन सिंह का किरदार अनुपम खेर ने निभाया है। 11 जनवरी को फिल्म रीलीज होगी। हालांकि आज कांग्रेस पार्टी ने इस फिल्म पर टिप्पणी करके इसे विवादों में ला दिया है। बुधवार को फिल्म ‘ठाकरे’ का ट्रेलर रीलीज किया गया। फिल्म महाराष्ट्र से लेकर देश की राजनीति में अपना हस्तक्षेप रखने वाले पूर्व शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के जीवन पर आधारित है। इस बायोपिक को हिंदी और मराठी में रीलीज किया जायेगा। नवाजुद्दीन सिद्दकी ठाकरे की भूमिका में होंगे। फिल्म 25 जनवरी को देशभर के सिनेमा घरों में रीलीज किया जायेगा।

कुछ फिल्मों को दर्शकों का प्यार मिल रहा है। ‘उरी’ को लेकर दर्शकों में ट्रेलर रीलीज के साथ ही जिझासा जग गई है। फिल्म के ट्रेलर को अभी तक 20 मीलियन व्यूज मिले हैं। वहीं ‘मणिकर्णका’ ट्रेलर को 1 हफ्ते में ही 21 मीलियन व्यूज मिल चुके हैं। ‘ठाकरे’ को 2 दिन में ही 11 मीलियन व्यूज मिल गए हैं। हालांकि इस महीने कई अन्य फिल्में भी फ्लोर पर होगी, जिसमें ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30’ अहम फिल्म है। लेकिन फिर भी जनवरी का महीना देशभक्ति फिल्मों वाला ही कहा जायेगा। अब कौन सी फिल्म दर्शकों को पसंद आयेगी और कौन सी फिकी पड़ जायेगी, यह देखने के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.