May 7, 2024

ममता सरकार के खिलाफ बीजेपी को मिली बड़ी जीत, हाईकोर्ट ने दी रथयात्रा को मंजूरी

1 min read
Spread the love

कोलकत्ता : बीजेपी की ओर से प्रस्तावित रथ यात्रा को कलकत्ता हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने मंजूरी दे दी है। जस्टिस तपव्रत चक्रवर्ती की बेंच ने गुरूवार को राज्य सरकार के फैसले के खिलाफ बीजेपी को रथ यात्रा की मंजूरी दी। हाईकोर्ट ने इस मामले में ममता सरकार को कड़ी फटकार भी लगाई। कोर्ट ने सरकार से रथयात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के आदेश भी दिये। हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद बीजेपी को बड़ी राहत मिली है। फैसले के बाद बीजेपी की 3 रथ यात्रा को हरी झंडी मिल गई है।

इससे पूर्व बीजेपी की प्रस्तावित 3 रथ यात्रा को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। जिसके बाद 6 दिसंबर को कलकत्ता हाईकोर्ट की ओर से बीजेपी की रथयात्रा पर रोक लगा दी गई थी। बीजेपी की ओर से की गई अपील के आधार पर कोर्ट ने फैसले पर रोक लगाकर इस मसले पर सरकार से 14 दिसंबर तक रिपोर्ट जमा करने के निर्देश दे दिये थे। हाईकोर्ट ने आज इस पर अपना फैसला सुनाया है, जिससे भारतीय जनता पार्टी को बड़ी राहत मिली है।

हाईकोर्ट के फैसले के बाद वित्तमंत्री अरूण जेटली ने फैसले का स्वागत करते हुए ममता सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘यदि राजग/बीजेपी सरकार विपक्ष के किसी कार्यक्रम को रोकती तो ‘अघोषित आपातकाल’ की संज्ञा दे दी जाती। लेकिन अभी इस पर चुप्पी क्यों साध ली गई है?’

आपको बताते चलें भारतीय जनता पार्टी की आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में तीन रथ यात्राएं प्रस्तावित की गई थी, जिसमें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खुद शामिल होने वाले थे। जिसे सरकार द्वारा चुनौती दी गई थी। जिस पर आज बीजेपी को जीत मिली है। हालांकि अब हाईकोर्ट से ओर से मंजूरी मिलने के बाद चुनावी माहौल में बीजेपी के लिए यह रथ यात्रा पश्चिम बंगाल की राजनीति में उसके प्रभाव को बढ़ाने वाला साबित हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.