April 30, 2024

भारत ने गंवाया पर्थ टेस्ट मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

1 min read
Spread the love
आस्ट्रेलिया ने 146 रन से जीता मैच, लॉयन मैन ऑफ द मैच बने

पर्थ : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच के पांचवे दिन भारत को हार का सामना करना पड़ा। आज 175 रन का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही। हनुमा विहारी ऋषभ पंत का लंबा साथ नहीं दे पाये और 28 रन के स्कोर पर मार्कस हैरिस को अपना कैच दे बैठे। उसके बाद भारत की जीत की उम्मीद भी समाप्त हो गई, हालांकि ऋषभ पंत ने अच्छे शोटर्स खेलकर 30 रन बनाये, लेकिन पीटर हेंडस्कॉंब ने ऋषभ का शानदार कैच पकड़ा। ऋषभ पंत के बाद निचले क्रम के सारे बल्लेबाज 0 पर आउट हो गए। इस प्रकार आस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट मैच 146 रनों से जीत लिया। भारत-आस्ट्रेलिया की 4 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

आस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लॉयन ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाया, उन्होंने पहली पारी में 5 विकेट लिया, दूसरी पारी में नाथन लॉयन को 3 विकेट हासिल हुआ। वहीं मिचेल स्टार्क ने भी 3 विकेट लिया। जोश हेजलवुड और पिट कमिंस को 2- 2 विकेट हासिल हुआ। नाथन लॉयन को 8 विकेट लेने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया।

भारत-आस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जायेगा। साल के अंतिम हफ्ते में होने की वजह से इस मैच को बॉक्सिंग टेस्ट मैच कहा जाता है। भारत की ओर से तीसरे टेस्ट मैच के लिए हार्दिक पांड्या और मयंक अग्रवाल को बुलाया गया है। तीसरे टेस्ट मैच में भारत की ओर से बदलाव देखने को मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.