May 16, 2024

पुजारा बने भारतीय टीम के खेवनहार, भारत के 250 रन पूरे

1 min read
Spread the love

एडिलेड : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टेस्ट में विश्व की नंबर एक भारतीय टीम की बल्लेबाजी खस्ताहाल रही। भारतीय ओपनरों की नाकामी को मध्यम क्रम के बल्लेबाजों ने और दुगाना कर दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली भी आज कमाल नहीं दिखा पाये। ऐसे वक्त में भारतीय पारी के खेवनहार चेतेश्वर पुजारा बनकर उभरे। उन्होंने 123 रन की महत्वपूर्ण पारी खेलकर भारतीय टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पुजारा ने इसी के साथ टेस्ट करियर का 16वां शतक जड़ा और टेस्ट मैचों में अपने 5000 रन पूरे किये। पुजारा का परचम इतना लहरा रहा था कि कोई भी गेंदबाज पुजारा को आउट नहीं कर पाया। पुजारा 123 रन पर रन आउट हो गए। पहले दिन के मैच खत्म होने तक भारत का स्कोर 250 पर 9 विकेट रहा।

सचिन और लक्ष्मण ने की तारीफ

चेतेश्वर पुजारा की इस दमदार पारी की सराहना भारतीय दिग्गजों ने की है। मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण ने पुजारा की जमकर तारीफ की। सचिन ने शतक के लिए बधाई देते हुए उन्हें आगे ऐसे खेलने की शुभकामना दी। लक्ष्मण ने पुजारा की पारी को बेहद खास और शानदार बताया।

गेंदबाजों पर कहर बन बरपे पुजारा

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए सधी गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजी को टिकने नहीं दिया। भारत के 6 विकटें गिरने तक आस्ट्रेलिया ने मैच में अपना दबदबा बनाये रखा, लेकिन कोई भी गेंदबाज चेतेश्वर पुजारा को आउट नहीं कर पाया। जिसका फायदा चेतेश्वर पुजारा ने भरपूर उठाया। अपने अर्धशतकीय पारी और आर. अश्विन के आउट होने के बाद स्थिति को भांपते हुए पुजारा ने अपने हाथ खोले और अच्छे शोटर्स खेले और अपना शतक भी पूरा किया।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में जोश हेजलवुड, मिचेल मार्श, पिट कमिंस, नाथन लॉयन को 2-2 विकेट मिले। वहीं आस्ट्रेलिया के लिए सिरदर्द बने चेतेश्वर पुजारा को पिट कमिंस ने रन आउट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.