May 21, 2024

पुजारा ने संभाली भारतीय टीम की नैया, आस्ट्रेलियाई गेंदबाजी पड़ी भारी

1 min read
Spread the love
चेतेश्वर पुजारा 121 रन बनाकर डटे हैं , 5000 रन पूरे किये

एडिलेड : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज आज एडिलेड में पहले टेस्ट के रूप में हो चुका है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि भारतीय टीम का यह फैसला उनके पक्ष में काम नहीं आया। भारतीय टीम के बल्लेबाज लचर दिखाई पड़ रही आस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों के आगे नतमस्तक नजर आये। भारतीय टीम से जिस प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही थी, उस प्रकार का प्रदर्शन दिखाने में भारतीय बल्लेबाजी चुक गई। भारतीय ओपनरों के साथ-साथ मध्यम क्रम भी जिम्मेदारी से खेल को बढ़ाने में असफल साबित हुए। वहीं चेतेश्वर पुजारा ने टेस्ट मैचों में एक बार फिर अपनी अहमियत साबित की है। पुजारा ने 16 वां टेस्ट शतक जड़ा, और इसी के साथ 5000 रन भी पूरे किये। पुजारा इस वक्त मो. शमी के साथ क्रीज पर 121 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत का स्कोर 246/8 है।

ओपनरों ने किया निराश, कप्तान भी फेल

भारतीय ओपनर लोकेश राहुल और मुरली विजय ने मैच का आगाज किया, लेकिन दोनों अन्य विदेशी दौरों की तरह अच्छी शुरूआत देने में असफल साबित हुए। लोकेश राहुल ने फिर अपने प्रदर्शन से सबको निराश किया और मात्र 2 रन बनाकर हेजलवुड के पहले शिकार बने। वहीं दूसरी छोर पर खड़े मुरली विजय का विकेट मिचेल स्टार्क ने लिया। उसके बाद आये चेतेश्वर पुजारा ने अपनी जगह पकड़ी रखी और अभी तक 85 रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं। वहीं पुजारा का साथ देने उतरे कप्तान विराट कोहली संभल पाते इससे पहले ही पिट कमिंस ने उनका विकेट ले लिया।

मध्यम क्रम से भी न संभली पारी

आउट आफ फार्म चल रहे आजिंक्य रहाणे ने फिर निराश किया, हेजलवुड ने उनको 13 रन पर आउट कर दिया। लय में नजर आ रहे रोहित शर्मा ने अच्छे शोटर्स खेले, मगर 36 रन पर नेथन लॉयन का शिकार बन बैठे। युवा ऋषभ पंत भी जिम्मेदारी समझ नहीं सके और लॉयन ने उन्हें भी 25 रन पर आउट कर दिया। रविचंद्रन अश्विन ने पुजारा का साथ दिया, और 25 रन बनाए, पिट कमिंस ने उन्हें आउट किया। ईशांत शर्मा के रूप में भारत का आठवां विकेट गिरा।

आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों में सभी ने अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। जोश हेजलवुड, पिट कमिंस और नाथन लॉयन, मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट झटके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.