July 3, 2024

राफेल/सीबीआई: विरोध प्रदर्शन के बाद राहुल गांधी किये गए गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

दिल्ली: सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के पावर वापस लेने और उसे राफेल सौदे में कथित घोटाले की जांच से जोड़कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय पर प्रदर्शन का नेतृत्व किया, जिसमें कांग्रेस के अलावा लेफ्ट पार्टी के डी राजा और समाजवादी शरद यादव भी नजर आए. बाद में राहुल को पुलिस ने ‘गिरफ्तार’ कर लिया. उनके साथ कुछ और बड़े नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया है. राहुल को लोधी रोड पुलिस थाने ले जाया गया. राहुल ने लोधी कॉलोनी पुलिस थाने में गिरफ्तारी देने के बाद कहा, ”उन्होंने भारतीय वायुसेना और युवाओं से पैसा चुराया और पूरा देश इस बात को समझता है. प्रधानमंत्री सच से भाग सकते हैं लेकिन उससे छिप नहीं सकते.”


उन्होंने मोदी पर आरोप लगाया कि मोदी ने लोकतांत्रिक संस्थाओ को तबाह करके रख दिया है. ”राफेल पर मोदी डरे हुए हैं. वे कुछ बोल नहीं रहे. सीबीआई निदेशक को बाहर करके और उनका दफ्तर सील करके राफेल से जुड़े कागज़ छिपाने की कोशिश मोदी ने की है. इससे साबित होता है उन्होंने चोरी की है”.

राहुल गांधी ने कहा, ‘सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को मोदी जी ने रात के 2 बजे हटाया. सवाल उठता है कि रात के 2 बजे क्यों ? अगर सीबीआई जांच शुरू हो जाती तो दूध का दूध, पानी का पानी हो जाता और इससे घबराकर, डरकर प्रधानमंत्री ने सीबीआई डायरेक्टर को हटा दिया. बिना मुख्य न्यायाधीश और विपक्ष के नेता से पूछे सीबीआई डायरेक्टर को हटा दिया. प्रधानमंत्री सिर्फ सीबीआई डायरेक्टर को हटा नहीं रहे हैं, सबूतों को मिटाने का काम भी कर रहे हैं. जनता पीएम नरेंद्र मोदी को कभी माफ नहीं करेगी क्योंकि उन्होंने जनता के पैसे चुराकर उसे अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया.’


राहुल पूरी तरह अकर्मक दिखे, उन्हें वेरिकेट पर भी चढ़ते देखा गया. उन्होंने एक वाहन पर लटक कर वहां लोगों को सम्बोधित किया. इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बड़ी भीड़ मोदी सरकार के खिलाफ नारे लगा रही थी. राहुल ने खुद ही प्रदर्शन का नेतृत्व कर रखा था. वो मोदी सरकार के खिलाफ नारे भी लगा रहे थे. वे प्रदर्शन करते हुए सीबीआई मुख्यालय जाने वाले थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी कर ली. राहुल को एक पुलिस बस में बैठाया गया है. जहां से उन्हें लोधी कॉलोनी पुलिस थाने ले जाया गया. राहुल को करीब २.४५ पर राहुल को रिहा कर दिया गया. बहार आकर राहुल ने आरोप दोहराया की ”चौकीदार चोर है”. विपक्ष के दलों माकपा, भाकपा, टीएमसी, सपा आदि ने भी राहुल के प्रदर्शन का समर्थन किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.