April 30, 2024

गुजरात: जो निर्दोष हैं उनके साथ गलत नहीं होना चाहिए- नीतीश कुमार

1 min read
Spread the love

साबरकांठा: गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 माह की बच्ची से बलात्कार की घटना के बाद बिहार- उत्तर प्रदेश के गैर-गुजरातियों पर कथित तौर पर हमला करने के मामलों में गुजरात के विभिन्न भागों से पुलिस ने अब तक 342 लोगों को गिरफ्तार किया है. बिहार-उत्तर प्रदेश के लोगों पर हिंसा के बाद संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

 

एसपी चैतन्य मंडलिक ने  कहा कि हमने संवेदनशील इलाकों मे पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किेए हैं. हम लोगों से आग्रह करते हैं कि वह सोशल मीडिया पर चल रही किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें.

गुजरात पुलिस के डीजीपी शिवानंज झा ने बताया कि सोशल मीडिया पर गैर गुजरातियों खासकर बिहार एवं उत्तर प्रदेश के लोगों के खिलाफ घृणा संदेश प्रसारित होने के बाद ये हमले हुए. उन्होंने बताया कि 28 सितंबर को साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर कस्बे के पास एक गांव में 14 माह की बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार हुआ था.

उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई को बताया कि बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम के मजदूर को घटना वाले दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था.

गुजरात सरकार में गृह मंत्री प्रदीपसिंह जडेजा ने कहा कि पिछले चार-पांच दिनों में राज्य में यूपी-बिहार के लोगों पर हमले के मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 35 एफआईआर दर्ज की गई है.  हमलों में कमी आई है. हमने लोगों से अपील करते हैं कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं है.

गैर-गुजरातियों, खासतौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले लोगों को निशाना बनाया जाने वाले घटना पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने निंदा की. हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर कहा- ” गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हो रहे हमले की में निंदा करता हूँ. अपराधी को कठोर सजा मिले, इसके लिए पूरा देश उस पीड़ित परिवार के साथ खड़ा हैं. लेकिन एक अपराधी के कारण हम पूरे प्रदेश को ग़लत नहीं ठहरा सकते, आज गुजरात में 48 IAS एवं 32 IPS उप्र और बिहार से हैं. हम सब एक हैं. जय हिंद. ”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि पूरी घटना पर हमारी नजर बनी हुई है. उन्होंने कहा, ”मैंने इस संबंध में गुजरात के मुख्यमंत्री से बात हुई है. हम संपर्क में बने हुए हैं. पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं. जिसने भी अपराध (रेप की वारदात) किया उसे बख्शा नहीं जाना चाहिए. लेकिन जो निर्दोष हैं उनके साथ गलत नहीं होना चाहिए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.