April 29, 2024

भारत ने पारी और 272 रन से वेस्टइंडीज पर हासिल की जीत

1 min read
Spread the love

राजकोट : भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले गये पहले टेस्ट का फैसला तीसरे दिन भारत की बड़ी जीत के रूप में निकल आया। भारत ने फॉलोआन खेलने के लिये वेस्टइंडीज को बुलाया। वेस्टइंडीज के किरन पॉवेल के 83 रनों के अलावा किसी खिलाड़ी ने बेहतर खेल का प्रदर्शन नहीं किया। वेस्टइंडीज 194 रन पर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ भारत ने पारी और 272 रनों से पहला टेस्ट जीत लिया।

भारतीय गेंदबाजों में कुलदीप यादव ने 5 विकेट झटके। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट और आर अश्विन ने 2 विकेट चटकाए।

पृथ्वी शाँ को मैन ऑफ द मैच दिया गया। पृथ्वी ने कहा, “मैंने ऐसी शुरूआत की कल्पना नहीं की थी। यह टीम की जीत है, और मैं इस जीत के लिये खुश हूँ।

कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘ हमें उन चीजों पर काम करना है जिस पर हमें काम करने की जरूरत है ना की विरोधी टीम जो चाहती है। जडेजा और पृथ्वी का शानदार प्रदर्शन रहा। हम आगे भी इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहेंगे।’

कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने कहा कि, ‘भारत ने हमें दिखाया की बैटिंग कैसे की जाती है, हमारी शुरूआत खराब रही। हमारे दो तीन बल्लेबाज टिककर खेल नहीं पाए। अगले मैच में हमारी वापसी की कोशिश रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.