May 18, 2024

फारूक अब्दुल्ला ने दी लोकसभा बहिष्कार की धमकी

1 min read
Spread the love
अनुच्छेद 35ए पर सरकार अपना रूख साफ करे : फारूक अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर : नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला आज फिर चर्चाओं में आ गए हैं। आज उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अगर केंद्र सरकार अनुच्छेद 35ए और अनुच्छेद 370 पर अपना रूख साफ नहीं करेगी तो उनकी पार्टी आगामी पंचायत चुनावों के साथ विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों का भी बहिष्कार करेगी।

फारूक अब्दुल्ला ने गत पांच सितंबर को भी ये बातें कही थी। इस मुद्दे पर उनको अपने विरोधी पीडीपी का भी साथ मिल रहा है। महबूबा मुफ्ती भी अनुच्छेद 35ए पर केंद्र सरकार का रूख साफ नहीं करने के बदले पंचायत चुनावों के बहिष्कार का फैसला कर चुकी है। पीडीपी प्रवक्ता रफी मीर ने पार्टी की कोर ग्रुप की मिटिंग के बाद ऐसी बात कही थी। सरकार यदि अनुच्छेद 35ए पर अपना रूख साफ नहीं करेगी तो पीडीपी पंचायत चुनाव का बहिष्कार करेगी।

अनुच्छेद 35ए पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। दूसरी ओर राज्य में इस मुद्दे को लेकर सरगर्मी बढ़ चुकी है। राज्य की दोनों शीर्ष पार्टियों के अलावा जनता में भी अनुच्छेद 35ए को लेकर गुस्सा देखा जा रहा है। हालांकि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि पंचायत चुनाव होने तक इस मामले में सुनवाई बढ़ा दी जाये। लेकिन नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी की ओर से लगातार 35ए के मुद्दे पर अपना विरोध जताया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.