September 29, 2024

SC-ST संशोधन एक्ट के खिलाफ, सवर्णों का कल भारत बंद

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली:  SC-ST संशोधन एक्ट के खिलाफ सवर्णों का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है. करणी सेना की अगुवाई में कल सवर्ण समाज ने भारत बंद एलान किया है. इसके बाद देश भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए है, मध्य प्रदेश के कई शहरों में धारा 144 लागू कर दी गई है. मध्य प्रदेश में सवर्ण समाज के कई संगठन सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं. उनके निशाने पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही हैं.

करणी सेना ने सीएम शिवराज के मुंह पर कालिख पोतने तक की धमकी दे डाली है. वही दूसरी ओर सतना में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का भी घेराव किया गया.

कऱणी सेना के भारत बंद के एलान का असर मध्य प्रदेश से निकलकर राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश और बिहार में भी देखीं जा रही है.

दरसल ये पूरा विवाद sc-st एक्ट को लेकर हुआ है जिसमें मोदी सरकार ने संशोधन कर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पलट दिया था. उसके बाद सवर्ण और ओबीसी समाज सरकार के फैसले के खिलाफ खड़ा हो गया. इनका ये विरोध बीजेपी कांग्रेस दोनों के लिए है. सवर्ण समाज का ये विरोध बीजेपी के लिए अच्छी खबर नहीं है. इसका असर कुछ दिनों बाद होने वाले विधानसभा चुनावो पर जरूर दिखेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.