September 19, 2024

Maihar police को लगी सफलता, पुलिस ने नशीली कफ सिरप की बड़ी खेप की बरामद

1 min read
Spread the love

सतना – जानकारी के मुताबिक मैहर जिले की अमरपाटन थाना पुलिस ने कटनी-बेला नेशनल हाइवे पर इनोवा कार का पीछा कर 3 लाख 2 हजार रुपए से भी अधिक अनुमानित मूल्य की 1680 शीशी नशीली कफ सिरप आनरेक्स पकड़ी है। कार में नशे की खेप लेकर जा रहे दो लोगों में से एक युवक रजनीश कुशवाहा पिता स्व रामखेलावन कुशवाहा (26) निवासी भैंसरहा थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका साथी और कार ड्राइवर रमेश जैसवाल पिता भूरा जैसवाल निवासी खारा थाना रामपुर नैकिन जिला सीधी भाग निकला।

पुलिस ने बताया कि मुखबिर के जरिए इनोवा कार से नशीले कफ सिरप की खेप रीवा की तरफ ले जाए जाने की सूचना मिली थी। अमरपाटन पुलिस नेशनल हाईवे पर पहुंची तो तेज रफ्तार से मैहर से रीवा की तरफ जाती इनोवा कार दिखाई पड़ी। पुलिस ने उसका पीछा शुरू किया तो ड्राइवर ने गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी और गाड़ी को कठहा की तरफ ले जाने लगा। इसी बीच गाड़ी के अगले दोनों टायर फट गए। पुलिस ने ओवरटेक कर गाड़ी रुकवाई लेकिन इसी बीच ड्राइवर रमेश जैसवाल भाग निकला। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें बोरियों में बंद 14 कार्टून रखे थे। जिनमें से हर एक में 120 शीशी नशीली कफ सिरप भरी थी। पुलिस ने 1680 शीशी कफ सिरप और कार को जब्त कर लिया।

अमरपाटन टीआई केपी त्रिपाठी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रजनीश कुशवाहा से पूछताछ और फरार ड्राइवर की तलाश की जा रही है। इस मामले में एनडीपीएस एक्ट की धारा 8,20, 21, 22 एवं म.प्र. ड्रग कन्ट्रोल अधिनियम की धारा 5/13 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है l

अहेश लारिया ब्यूरोचीफ भारत विमर्श सतना मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.