April 30, 2024

आगरा से मथुरा व दिल्ली के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

1 min read
Spread the love

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के आगरा में पर्यटन नगरी से धार्मिक नगरी मथुरा और राजधानी दिल्ली तक हेलिकॉप्टर सेवा 25 दिसंबर से शुरू हो सकती है। इससे पहले इनर रिंग रोड स्थित हेलिपैड सेवा प्रदाता को हैंडओवर होगा। हेलिकॉप्टर की उड़ान से पहले कंपनी को एयरपोर्ट अथॉरिटी से अनुमति लेनी होगी।
मेसर्स राजस एयर स्पोर्ट एंड एडवेंचर को समय पर एनओसी मिल गई तो पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर हेलिकॉप्टर सेवा का उद्घाटन कर सकते हैं। एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कंपनी अलग-अलग पैकेज निर्धारित करेगी। इसमें आगरा के ताजमहल, फतेहपुर सीकरी के अलावा मथुरा के लिए तीन पैकेज होंगे। मथुरा, वृंदावन व गोवर्धन हवाई परिक्रमा के अलावा दिल्ली टूर भी हेलिकॉप्टर से पर्यटक कर सकेंगे।
संयुक्त निदेशक पर्यटन अविनाश मिश्र ने बताया कि इनर रिंग रोड पर हेलिपैड तैयार है। कंपनी को हैंडओवर होगा। दूसरा हेलिपैड गोवर्धन में तैयार हो चुका है। देहरादून में हेलिकॉप्टर सेवाएं कंपनी दे रही है। एक हेलिकॉप्टर में 6 से 7 पर्यटक हवाई रोमांच का लुत्फ उठा सकेंगे। ताजमहल के ऊपर किसी भी प्रकार की उड़ान प्रतिबंधित है। ऐसे में तय मानक व दिशा-निर्देशों के अनुसार हवाई एयर सफारी का रूट प्लान कंपनी करेगी।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.