May 7, 2024

रोइंग स्पोट्र्स में भारत का अभियान पांच पदकों के साथ हुआ समाप्त

1 min read
Spread the love

हांगझू – भारतीय नाविकों ने सोमवार को यहां वापसी की, एशियाई खेलों में दो कांस्य के साथ दिन का समापन हुआ और जल में अपने कुल पदकों की संख्या पांच कर ली। दिन की शुरुआत जस अलामी सिंह, भीम सिंह, पुनित कुमार और आशीष गोलियान की चौकड़ी के साथ हुई, जो पुरुषों की चार टीमों में सिल्वर मेडल से फेल हो गए। फिर सिद्धार्थम सिंह, परमिंदर सिंह, जकार खान और सुखमीत सिंह की पुरुष मेडल विजेता चीन (6:08.61) के साथ पोडियम पर तीसरे स्थान पर रही, उज्बेकिस्तान (6:04.64) और स्वर्ण पदक विजेता चीन (6:02.65) के बाद ।। (एशियाई खेल 2023 मेडल मेडल)
2000 मीटर की दौड़ के फाइनल में 500 मीटर में ग्राड्रपाल स्कल्स चौकड़ी चौथे स्थान से सुरेंद्र तीसरे स्थान पर रही।

पुरुषों की चार रेस में भी, 2000 मीटर की दौड़ के अंतिम 500 मीटर में चौथे स्थान पर रहने के बाद, चौकड़ी ने 6:10.81 के साथ तीसरे स्थान पर रहने के लिए शानदार सहयोग दिखाया, और चीन (6:10.04) से कुछ सेकंड के अंतर से पूछा गया।

उज्बेकिस्तान ने 6:04.96 के समय के साथ पोडियम में शीर्ष स्थान हासिल किया।

भारतीय नाविक बलराज हालांकि पहली बार एशियाई खेलों में पोडियम हासिल करने में असफल रहे और पुरुष एकल स्कल्स में चौथे स्थान पर रहे।

करनाल का 24 वर्षीय खिलाड़ी, जो 1500 अंक के साथ शीर्ष तीन में था, अंतिम 500 मीटर में पिछड़ गया और 7:08.79 सेकंड के समय के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया।

उन्होंने हांगकांग के हिन चुना चिउ से नौ सेकंड से भी कम समय पीछे रहकर कांस्य पदक (7:00.55) जीता।

चीन के लियांग जांग ने 6:57.06 के साथ स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि जापान की रयुता अराकावा (6:59.79) और हांगकांग की हिन चुना चीउ ने विशेष रूप से रजत और कांस्य पदक हासिल किये।

भारतीय महिला नाविकों ने सबसे अधिक निराश किया, वह महिलाओं की आठवीं प्रतियोगिता के पांच-टीम क्षेत्र में 7:05.71 ईसा पूर्व के समय के साथ सबसे प्रिय स्थान पर, वह चीन से काफी पीछे के क्षेत्र में, ईसा मसीह के समय 6:33.61 स्वर्ण पदक जीता।

सोनाली स्वैन, रितु कौड़ी, प्रिया देवी थंगजाम, वर्षा कत्ताथारा, अश्वथी पदिनजारायिल, मृणमयी सलगांवकर, तेंडेनथोई देवी हाओबिजाम, रुक्मणी और गीतांजलि गुरुगुबेली की भारतीय टीम ने अपने बल्लेबाजों को मुश्किल से कोई चुनौती दी।

यहां तक कि चौथे स्थान पर मौजूद अवशेष भी भारतीय से 15 सेकंड से अधिक आगे रह रहे हैं।

भारतीय नाविकों ने अब तक दो रजत और तीन कांस्य पदक जीते हैं। भारत को रविवार को दो रजत और एक कांस्य पदक मिला था।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.