May 17, 2024

कुलपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भेजी जन्मदिन की बधाई

1 min read
Spread the love

चित्रकूट – आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर महात्मा गांधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय ने रचनात्मक कार्य कर उन्हे जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की है। कुलपति प्रो भरत मिश्रा ने अपने  ट्वीटर संदेश में लिखा है कि सदियों से सुप्त भारतवर्ष के भव्य और गौरवशाली परिदृश्य को विश्वपटल पर पुनः स्थापित करने वाले तथा सम्पूर्ण वसुधा को एक कुटुम्ब के रूप में संजोने वाले हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का जन्मदिन मंगलमय हो। उन्होंने ग्रामोदय विश्वविद्यालय परिवार की ओर से प्रधानमंत्री श्री मोदी को अनन्त अशेष शुभकामनाएं दी हैं। इस दौरान  ग्रामोदय मुख्यालय कैंपस और कृषि कैम्पस में वृक्षरोपण किया गया।
मुख्य परिसर में ऊर्जा एवम पर्यावरण विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो घनश्याम गुप्ता के की अगुवाई में पर्यावरण के छात्रों ने  वृक्षरोपण किए। प्रो  गुप्ता ने कहा कि वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण और मृदा प्रदूषण इत्यादि से छुटकारा व्रक्छारोपण से पाया जा सकता है। इस कार्यक्रम का संयोजन संयुक्त रूप से एम एस सी पर्यावरण के छात्रों अमन शुक्ला, राजीव मिश्रा एवम सुजीत कुशवाहा ने किया।
कृषि संकाय कैंपस में एन एस एस के कार्यक्रम अधिकारी डॉ उमेश शुक्ला के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने वृक्षरोपण किया। इस दौरान डॉ शुक्ला ने पानी, मिट्टी और पर्यावरण संरक्षण के सशक्त उपायों पर विचार रखें।

जावेद मोहम्मद विशेष संवाददाता भारत विमर्श चित्रकूट मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.