April 25, 2024

किकी डांस – ये सनक है खतरनाक…..

1 min read
Spread the love
-फैजुर रहमान

एक चलती कार के साथ सड़क पर नृत्य करना फिर गाड़ी में बैठ जाना अजीब लगता है,मगर ये सिर्फ पागलपन के सिवा कुछ ओर नहीं है. किकी चैलेंज या इन माई फेलिंग्स चैलेंज खेर जो भी इसको कह कहले. ये एक कनाडाई रैप सिंगर ड्रेक के गाने से निकला हुआ धमाल है.जो युवाओ के सर चढ़ कर बोल रहा है. इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है की कुछ ही समय में यूट्यूब पर इसको तकरीबन नौ लाख से ज़्यदा दर्शक इसको देख चुके है. 31 वर्षीय रैपर ड्रेक ने अपनी नयी एल्बम स्कॉर्पियंस एक गीत ‘किकी डू यू लव मी’ का वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया,जिसे खूब पसंद किया गया.ड्रेक के एक फ्रेंड कॉमेडियन शिग्गी ने इन माई फीलिंग पर चलती कार से उतरकर डांस किया और वापस गाड़ी में बैठ गया उसका ये वीडियो यूट्यूब पर अपलोड होते ही लोगो ने उसकी कॉपी करनी शुरू कर दी.इसे #किकीचैलेंज, #इनमायफीलिंग्स नाम से वारयल किया जा रहा है.आप को बताते चले की ड्रेक के असल वीडियो में ऐसा कुछ भी नहीं है.न कार और न कार के साथ किया जाने वाला कोई खतरनाक स्टंट.ड्रेक काफी रोमांटिक अंदाज में अपनी प्रेमिका से पूछ रहे है “किकी डू यू लव मी”.
किकी चुनौती क्या है?
चुनौती के लिए कलाकार को एक चलती कार के साथ नृत्य करने की आवश्यकता होती है और फिर कार में वापस कूदना पड़ता है। इसमें धीमी गति से चलने वाली कार शामिल है, जिसमें व्यक्ति कार से बाहर निकलता है और ड्रेक के ट्रैक, ‘इन माई फेलिंग्स’ की पहली कुछ पंक्तियों में नृत्य करता है, ज्यादातर ये स्टंट सड़क पर यातायात के बीच में किया जा रहा है.
फ़िलहाल तो ये सड़क सुरक्षा के लिए खतरा बन चूका है.अमरीका,स्पेन,दुबई,मिस्र आदि देशो में कई हादसे होने के बाद इस स्टंट को दंडनीय कर दिया गया.ऐसे पागलपण स्टंट का भारतीय युवाओ ने इसका खुल कर विरोध किया और ऐसे सरफिरे स्टंट को सरफिरा स्टंट करारा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.