May 7, 2024

हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग में ममता बनर्जी घायल

1 min read
Spread the love

पश्चिम बंगाल – पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी मंगलवार दोपहर हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान घायल हो गईं। उन्हें बाएं कंधे, कमर और पैर में चोट आई है। इलाज के लिए उन्हें कोलकाता के सरकारी SSKM अस्पताल ले जाया गया, जहां कई एक्सपर्ट डॉक्टर्स ने उनकी जांच की।

जांच में ममता के बाएं पैर के घुटने के लिगामेंट में चोट का पता चला है। साथ ही उनके बाएं कूल्हे के जोड़ में भी लिगामेंट की चोट के निशान थे। अस्पताल में उन्हें भर्ती होने की सलाह दी गई थी, लेकिन उन्होंने कहा कि वह घर पर ही रहकर इलाज जारी रखेंगीं। खराब मौसम और लो विजिबिलिटी के कारण ममता के हेलिकॉप्टर की सिलीगुड़ी के पास सेवोक एयरबेस पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। हेलिकॉप्टर से उतरने के दौरान उनकी कमर और पैर में चोट लग गई। वे जलपाईगुड़ी के क्रिन्टी में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद बागडोगरा जा रही थीं।
हेलिकॉप्टर खराब मौसम के कारण लड़खड़ाने लगा
DGCA ने हादसे पर कहा कि CM ममता हेलिगो चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के EC-145 हेलिकॉप्टर पर सवार थीं। बागडोगरा में भारी बारिश और बादलों के काफी नीचे होने के कारण हेलिकॉप्टर को सेवोक डायवर्ट करना पड़ा।

हेलिकॉप्टर लड़खड़ाने लगा था। इस कारण पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग का फैसला किया। सेवोक में सेना का हेलिकॉप्टर बेस है। वहां हेलिकॉप्टर की लैंडिंग हुई। यह प्रिकॉशनरी लैंडिंग थी।
इस घटना के बाद ममता सड़क से बागडोगरा हवाई अड्डे तक पहुंचीं और वहां से प्लेन से कोलकाता पहुंचीं।
ममता पंचायत चुनाव प्रचार के लिए राज्य के उत्तरी हिस्से में दो दिन का दौरा पूरा कर लौट रही थीं। राज्य में पंचायत चुनाव के लिए मतदान 8 जुलाई को होगा।

राज्यपाल ने फोन कर पूछा हालचाल
हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग की खबर मिलने के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने फोन कर ममता बनर्जी के हालचाल जाने।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.