May 5, 2024

भारत और पाकिस्तान का मैच हुआ रद्द

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – पाकिस्तान की मेजबानी में इस साल होने वाले वनडे एशिया कप को लेकर जहां भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच अब विवाद थम गया है। वहीं शुक्रवार को पीसीबी की तरफ से वर्ल्ड कप के लिए सरकार की अनुमति का पेंच फंसाया जा रहा है। इसी बीच हॉन्ग कॉन्ग में जारी वुमेन एमर्जिंग एशिया कप से बड़ी खबर आई है। दरअसल यहां भारत और पाकिस्तान का मैच रद्द कर दिया गया है। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी गई। शनिवार को इस मुकाबले की शुरुआत लोकल समय के अनुसार दिन में 1.30 से होनी थी पर यह मुकाबला नहीं खेला जा सका। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम नेपाल, हॉन्ग कॉन्ग और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में मौजूद थी। भारतीय टीम ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहला मैच 9 विकेट से जीता था। उसके बाद नेपाल के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ा और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिल गया। अब बारिश के कारण शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भी रद्द कर दिया गया। इस कारण दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। यह ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला था।
अब ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने टॉप 2 में रहते हुए 4-4 अंकों के साथ सेमीफाइनल में एंट्री की। वहीं ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश ने 4-4 अंक लेकर अंतिम 4 में जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना श्रीलंका से होगा। तो पाकिस्तान की भिड़ंत बांग्लादेश के साथ होगी। दोनों मुकाबले 19 जून को खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों सेमीफाइनल की विजेता टीमें 21 जून को फाइनल में आमने-सामने होंगी। यानी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले की संभावना अभी भी बरकरार है।
खास बात यह है कि इस पूरे टूर्नामेंट में अभी तक बारिश का खलल देखने को मिला है। 12 ग्रुप स्टेज मैचों में से सिर्फ पांच ही खेले जा सके बल्कि सात मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए। सेमीफाइनल में पहुंची चारों टीमों ने सिर्फ एक-एक मुकाबला ही खेला है। यानी बाकी टीमें इस मामले में थोड़ा दुर्भाग्यशाली रहीं। अब फिलहाल बारी है नॉकआउट मुकाबलों की। हर कोई उम्मीद करेगा कि इसमें बारिश कोई भी खलल उत्पन्न ना करे।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.