April 26, 2024

किसान की बेटी हैं नंदिनी गुप्ता,19 की उम्र में बनीं मिस इंडिया

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – नंदिनी गुप्ता हमारे देश की 59वीं मिस इंडिया बन गई हैं। अपने कॉन्फिडेंट और खूबसूरती से नंदिनी ने जहां मिस इंडिया 2023 का खिताब जीता है, वहीं श्रेया पूंजा और स्ट्रैल थौनाओजम लुवांग फर्स्ट व सेकेंड रनर-अप बनी हैं। आपको बता दें कि इस बार फेमिना मिस इंडिया 2023 का आयोजन मणिपुर में किया गया, जिसमें देश भर से लड़कियों ने हिस्सा लिया था।
मिस इंडिया 2023 का ताज जीतने के बाद अब नंदिनी मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। नंदिनी सिर्फ 19 साल की हैं और राजस्थान के कोटा की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई संत पॉल सीनियर सेकेंडरी से पूरी की है। उन्होंने लाला लाजपत कॉलेज से बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की और बचपन से ही वह मिस इंडिया बनने का सपना देख रही थीं।
नंदिनी इससे पहले ‘फेमिना मिस इंडिया राजस्थान’ की भी विनर बनी थीं। इस खिताब को हासिल करने के बाद नंदिनी गुप्ता की नजरें अब मिस यूनिवर्स के ताज पर हैं। नंदिनी काफी पहले से मॉडलिंग को लेकर पैशनेट रही हैं और अपने ड्रीम को पूरा करने के लिए वह आज इस मुकाम तक पहुंच गई हैं। नंदिनी की जीत के बाद पूर्व मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने उन्हें ताज पहनाया।

कौन हैं फर्स्ट रनर-अप और सेकेंड रनरअप?

नंदिनी गुप्ता ने श्रेया पूंजा और स्ट्रेला थौना ओजम लुवांग और अन्य सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब अपने नाम किया है। आपको बता दें कि श्रेया पूंजा फर्स्ट रनर-अप रहीं तो वहीं स्ट्रेला थौना ओजम लुवांग को सेकेंड रनरअप घोषित किया गया। नंदिनी गुप्ता की तरह श्रेया पूंजा ने भी जजों का दिल जीत लिया और पूछे गए सवालों का अलग अंदाज में जवाब दिया। आपको बता दें कि श्रेया पूंजा अब मिस वर्ल्ड 2023 में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

जानें क्यों था इवेंट बहुत खास
फेमिना मिस इंडिया इवेंट में कई सेलेब्स पहुंचे थे। इस ईवेंट का अयोजन मणिपुर में हुआ था। इस ईवेंट में अनन्या पांडे, कार्तिक आर्यन, नेहा धूपिया, मनीष पॉल, भूमि पेडनेकर आदि कई सेलेब्स शामिल हुआ थे। इन सभी सितारों ने ईवेंट में पहुंचकर ईवेंट को बेहद खास बना दिया। नंदिनी गुप्ता हमारे देश की सभी महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन हैं। साथ ही, अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.