May 3, 2024

अमेरिकी राष्ट्रपति अचानक पहुंचे कीव, बोले यूक्रेन को देंगे हथियार

1 min read
Spread the love

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आज कीव का औचक दौरा किया। वे यूक्रेन राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की से मिले। अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि अमेरिका और दुनिया यूक्रेन के साथ खड़ी है। मेरा कहना है कि कीव ने मेरे दिल के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया है। यूक्रेन के कीव में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि रशियन फेडरेशन (RF) निश्चित रूप से हार जाएगा। जेलेंस्‍की और उनके साथियों की मदद की कोशिश की जाएगी। यूक्रेन को वे सभी हथियार मिलेंगे, जिनकी उसे जरूरत है। कोई समझौता नहीं होगा। यह सूचना यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख के सलाहकार के हवाले से सामने आई है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की के साथ एक संयुक्त संबोधन के दौरान कहा कि एक साल बाद कीव खड़ा है, यूक्रेन खड़ा है, और लोकतंत्र खड़ा है। अमेरिका और दुनिया आपके साथ खड़ी है। बाइडन के दौरे से युद्ध के और भड़कने की आशंका पैदा हो गई है
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बाइडन का आभार जताते हुए उनके दौरे का असर युद्ध के मोर्चे पर दिखने की बात भी कह दी। पोलैंड से ट्रेन के जरिये कीव पहुंचे बाइडन की यात्रा की भनक चंद लोगों को भी कुछ मिनट पहले ही लगी। बाइडन जितनी देर कीव में रहे उतनी देर वहां पर हवाई हमले से सतर्क करने वाले सायरन बजते रहे। उस दौरान यूक्रेन में कहीं भी रूसी सेना के हवाई हमले की सूचना नहीं है।

बाइडेन ने किये ये वादे

बाइडन ने वादा किया कि जल्द ही 50 करोड़ डालर मूल्य के हथियार और गोला-बारूद यूक्रेन भेजे जाएंगे। साथ ही रूस पर प्रतिबंधों को और सख्त किया जाएगा। जेलेंस्की ने जवाब में कहा, राष्ट्रपति बाइडन की कीव यात्रा अमेरिका के यूक्रेन के समर्थन की अति महत्वपूर्ण निशानी है। इस समर्थन के बल पर हम जल्द ही युद्ध के मैदान में रूसी सेना को हराकर यूक्रेन की जीत सुनिश्चित कर पाएंगे।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.