July 5, 2024

भाजपा ने कर्नाटक आचार सहिंता का निकाला तोड़, मोदी नेपाल से करेंगे प्रचार

1 min read
Spread the love

अनुज अवस्थी, बंगलुरू: कर्नाटक में इन दिनों हर गली मुहल्ले में चुनावी बयार बहती हुई नजर आ रही है। सभी राजनैतिक दल अपने दम-खम के साथ चुनावी जंग में भिड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। आज कर्नाटक में चुनाव प्रचार का आखरी दिन है। 12 मई को होने वाली वोटिंग को मद्दे नजर रखते हुए कल राज्य में आचार सहिंता लागू कर दी जाएगी। अब ऐसे में कोई भी राजनैतिक दल देश भर में कर्नाटक के लिए प्रचार नहीं कर पाएगा। आप जानकर हैरान होंगे की भाजपा ने चुनाव आयोग की आचार सहिंता वाली बंदिश का तोड़ ढू़ढ़ लिया है।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि 12 मई को एक तरफ कर्नाटक में वोटिंग हो रही होगी तो एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी नेपाल की यात्रा पर होंगे। खबरों के मुताबिक पीएम मोदी नेपाल में मंदिरों में जा कर  कर्नाटक की जनता को लुभाने की कोशिश करेंगे। और जब पीएम मोदी नेपाल के मंदिरों के चक्कर काट रहे होंगे तो जाहिर सी बात है कि भारतीय मीडिया मोदी की इस यात्रा को बड़े पैमाने पर कबर करेगी। जब सब कुछ टीवी पर आएगा तो सीधी सी बात है कि कर्नाटक और भारतीय नागरिक उन्हें टीवी पर देखेंगे।

और पीएम मोदी की इस यात्रा का असर लोगों के उपर साफ तौर से पड़ेगा इस बात को नकारा नहीं जा सकता है। बहराल, एक बात तो साफ है कि भाजपा की मोदी सरकार ने चुनाव आयोग की आचार सहिंता वाली चुनौती से निपटने का प्लान तैयार कर लिया है। जो कि काफी हद तक सफल भी होगा। मोदी की इस लुभाने वाली यात्रा से एक बात तो साफ है कि भाजपा के लिए कर्नाटक का चुनाव करो या मरो वाली स्थित में पहुंच गया है। भाजपा जानती है कि अगर उसे 2019 की राह आसान बनानी है तो फिर उसे कर्नाटक में फतह करनी ही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.