April 30, 2024

सानिया मिर्जा ने टेनिस से सन्यास लेने की कही बात

1 min read
Spread the love

नई दिल्ली – भारत को टेनिस के शिखर पर पहुंचाने वाली सानिया मिर्जा ने सन्यास लेने की घोषणा कर दी है। अपना आखिरी मैच वो दुबई टेनिस चैम्पियनशिप के लिए खेलेंगी। 19 फरवरी से शुरू होने वाला WTA 1000 इवेंट दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद खेल से विदा ले लेंगी।

बात की जाए उनके करियर की उससे पहले बता दें कि सानिया पहले भी खेल विदा लेने वाली थी लेकिन इंजरी की वजह से वो टेनिस के कई टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पा रही थी तो लोगों को लगा कि सानिया ने टेनिस को अलविदा कर दिया है यानि सन्यास ले लिया है। लेकिन कुछ रेस्ट के बाद और ठीक होने के बाद उन्होनें सन्यास लेने का प्लान बदल दिया था।

अब सानिया ने टेनिस से फाइनली अलविदा कहने का मन बना लिया है। अब बात करते हैं उनके करियर की तो उन्होनें भारत के लिए 6 ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किए हैं। उन्होंने डबल्स में ऑस्ट्रेलियन ओपन (2016), विम्बलडन (2015) और यूएस ओपन (2015) खिताब जीता है. इसके अलावा उन्होंने मिक्स्ड डबल्स में भी तीन ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (2009), फ्रेंच ओपन (2012) और यूएस ओपन (2014) खिताब जीते हैं।

अपने करियर से उन्होनें भारत को टेनिस की दुनिया में शिखर पर पहुंचाया है। सानिया लड़कियों के लिए एक प्रेरणा भी बनी हैं कि लड़कियां हर क्षेत्र में नाम रोशन कर सकती हैं। खेल कोई भी हो अगर उसके लिए आप जी जान लगाते हो प्रयास करते हो तो खेल तो निखरता ही है और देश भी गौरवान्वित होता है।

भारत विमर्श भोपाल मध्यप्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.