May 2, 2024

मप्र के नर्सिंग कॉलेजों को मेडिकल यूनिवर्सिटी ने 122 कॉलेजों को मान्यता नहीं मिली

1 min read
Spread the love

भोपाल – मध्य प्रदेश में नर्सिंग कॉलेजों में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी ने अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद ने 122 नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने से इनकार कर दिया है। कॉलेज संचालन के लिए आवश्यक मापदंडों को पूरा नहीं करने के कारण यह निर्णय लिया गया है। आगामी सत्र के लिए केवल 51 नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता मिली है।
दरअसल, 173 नर्सिंग कॉलेजों ने मान्यता के लिए आवेदन किया था। लेकिन मेडिकल यूनिवर्सिटी ने आगामी सत्र के लिए सिर्फ 51 नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता दी है। 122 नर्सिंग कॉलेज मान्यता प्राप्त नहीं हैं। यह निर्णय चिकित्सा विश्वविद्यालय की कार्यकारी परिषद निकाय द्वारा सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद लिया गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के नर्सिंग कॉलेजों में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है, एक कमरे में कई कॉलेज चल रहे थे। एक नियम के रूप में, कई कॉलेजों में अस्पताल नहीं था और कुछ में योग्य कर्मचारी नहीं थे।

173 में से सिर्फ 51 को मान्यता
नतीजा यही रहा कि सिर्फ 51 नर्सिंग कॉलेजों को ही आगामी सत्र के लिए ही मान्यता दी गई जबकि 173 नर्सिंग कॉलेजों ने मान्यता के लिए आवेदन किया था,मेडिकल यूनिवर्सिटी एग्जीक्यूटिव काउंसिल के मेंबर डॉक्टर पवन स्थापक बताते हैं कि मेडिकल यूनिवर्सिटी का एकेडमिक कैलेंडर बेहद खराब हो गया है।

भारत विमर्श भोपाल मध्य प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved Powered By Fox Tech Solution | Newsphere by AF themes.